अर्जुन पुरस्कार विजेता ‘सूरमा’ संदीप सिंह ने अपने भाषण से छात्रों को किया प्रेरित!

0
765
arjun awarde sandeep singh

भारत के सबसे बड़े छात्र उद्यमशीलता सम्मेलन माने जाने वाले आईआईटी पवई ने हाल ही में अपने दो दिनों के ई-समिट कार्यक्रम को पूरा किया।

इस खास मौके पर, भारत के पूर्व कप्तान और अर्जुन पुरस्कार विजेता संदीप सिंह को खास आमंत्रित किया गया था ताकि वह एक स्पीकर के रूप में छात्रों को प्रेरित कर प्रेरणा दे सके।

संदीप ने इस मौके पर छात्रों से भरे ऑडिटोरियम में अपने जीवन के उतार और चढ़ाव के बारे में खुलकर बातचित की। इतना ही नही, संदीप ने अपने पेशेवर और निजी जीवन के कुछ अज्ञात पहलुओं का पन्ना खोलते हुए अपने जीवन से जुड़ी बहुत सी रोचक बातें छात्रों के सामने रखी।

वहाँ मौजूद सभी छात्र उनसे काफी प्रभावित हो गए थे और भाषण के बाद सभी ने खड़े हो कर उनके सम्मान में तालिया बजाई और हर कोई इस प्रेरणादायक यात्रा के बारे में उनसे सवाल जवाब करने के लिए उत्सुक था।उन्होंने अपनी यात्रा का एक पाठ  छात्रों के बताया कि कैसे वो एक दर्दनाक हादसे का शिकार हो थे, जिसके बाद उन्हें कभी न खेलने के लिए बोला गया, परन्तु उन्होंने हार नहीं मानी और कड़ी मेहनत कर वापसी की, जिसके बाद उन्हें अर्जुन पुरस्कर भी मिला |

इस बीच, इस प्रेरणादायक यात्रा के बाद, भारत और विदेशों से टॉप मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट ने छात्रों के साथ आने और बातचीत करने के लिए संदीप सिंह को खास आमंत्रित किया ताकि वहाँ आ कर संदीप उनके छात्रों को भी प्रेरित कर हौसला दे सके।

संदीप के भाषण ने वहाँ मौजूद हर छात्र को खूब प्रेरित किया और उनकी जीवनगाथा सुन कर हर कोई उनसे काफी प्रभावित हो गया।

सूरमा का निर्माण सोनी पिक्चर्स नेटवर्क प्रोडक्शंस, चित्रांगदा सिंह और दीपक सिंह द्वारा किया जा रहा है,फिल्म में दिलजीत दोसांझ और तापसी पन्नू मुख्य भूमिका में नज़र आएँगे |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here