एवेंजर्स और थानोस से ज्यादा शक्तिशाली!

0
462
Captain Marvel

 कैप्टन मार्वल के बारे में वो बातें जो आप नहीं जानते होंगे

मार्वल स्टूडियोज ने “कैप्टन मार्वल” -मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के इतिहास में पहले अनदेखे और बिल्कुल ही नयी रोमांचकारी प्रस्तुति की हैजो MCU के अपनी तरह के पहले महिला-फ्रैंचाइज़ी शीर्षक चरित्र- कैरल डेनवर्स उर्फ कैप्टन मार्वल का परिचय देता है।

Captain Marvel

मार्वल के सबसे शक्तिशाली सुपर हीरो के रूप में जाने जानेवाले कैप्टेन मार्वल की 2019 की शुरुआत धमाकेदार तरीके से हो रही है और यह निस्संदेह इस वर्ष की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है।

ऑस्कर विजेता ब्री लार्सन ने इस भूमिका की तैयारी में महाकाव्य के मुताबिक दिनचर्या का पालन करते हुए अपना प्रशिक्षण पूरा किया। इसके लिए उन्होंने वास्तविक उड़ान का गहन प्रशिक्षण भी प्राप्त किया और खास बात यह थी कि बीमार पड़ने के बावजूद ब्री ने अपना प्रशिक्षण जारी रखा! यहां सबसे शक्तिशाली सुपर हीरो – कैप्टन मार्वल के बारे में हम कुछ ऐसे रोचक तथ्य प्रस्तुत कर रहे हैंजिसकी जानकारी आपको नहीं होगी।

  •  कैप्टन मार्वल” मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स में पहला स्टैंड-अलोनमहिला-फ्रैंचाइज़ीशीर्षक चरित्र की प्रस्तुति कर रहा है। लंबे समय तक रेयान फ्लेक के सहयोग में निर्देशन करने वाली एना बोडेन सिनेमा जगत में पहली महिला निर्देशक हैं।
  • मार्वल स्टूडियोज के अध्यक्ष केविन फीज के अनुसारवे मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की सबसे शक्तिशाली सुपरहीरो होंगी।
  • कैरल डेनवर्स के पास अपार शक्तियां और क्षमताएं हैं। इन महाशक्तियों को प्राप्त करने से पहले वे एक बेहतर पायलट और एक प्रभावशाली सैन्य अधिकारी थीं। उनके युद्ध कौशल और विमान-संचालन क्षमताओं को केवल उनकी महाशक्तियों द्वारा बढ़ाया गयाजिसमें सुपर ताकत और उड़ान के साथ ही ध्वनि की गति से अधिक वेग तक पहुंचने की क्षमता भी शामिल है। इसके अतिरिक्तडेनवर में मानसिक शक्ति और प्रभावशाली ऊर्जा अवशोषण / प्रक्षेपण क्षमताकौशल हैजो उनमें शक्तिशाली ऊर्जा विस्फोट उत्पन्न करने की क्षमता के साथ ही उनकी शक्ति और स्थायित्व को बढ़ाने में योगदान देता है।
  • ब्री लार्सन ने कैप्टन मार्वल की भूमिका के लिए काफी गहन और गंभीरता से प्रशिक्षण लिया। सप्ताह में पांच दिनों तक उन्होंने दो से चार घंटे की ट्रेनिंग कीजिसमें मुक्केबाजीकिक-बॉक्सिंगजूडोकुश्ती और जिउ-जित्सु आदि शामिल थे। इसके साथ ही अभिनेत्री ने डेडलिफ्ट में 225 पाउंड से अधिक वजन उठाने और 400 पाउंड हिप थ्रस्ट के प्रयास के साथ ही एक जीप को सड़क पर खींचाजो उस जैसी अभिनेत्री के लिए एक जबरदस्त उपलब्धि थीजिसने कभी इसके लिए ज्यादा प्रशिक्षण नहीं हासिल किया था!
  • कैरल डेनवर्स / कैप्टन मार्वल की भूमिका निभाने वाली ब्री लार्सन ने लास वेगास स्थित नेलिस एयर फोर्स बेस का दौरा कियाजो किसी के लिए पूरे जीवन में एक बार का प्रशिक्षण और एफ –16 फाइटर जेट अनुभव है।
  • ब्री लार्सन ने वर्ष 1993 में संयुक्त राज्य वायु सेना की पहली महिला फाइटर पायलट और यूएसएएफ लड़ाकू विंग की कमान संभालने वाली पहली महिला ब्रिगेडियर जनरल जेनी मैरी लेविट के साथ भी मुलाकात की और उनके साथ समय व्यतीत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here