कृष्णा उदयसंकर की किताब इमोर्टल पर आधारित अश्वत्थामा की कथा को स्क्रीन पर लाने के लिए तैयार है फैंटम!

0
562
krishana udayshankar
फैंटम फिल्म्स ने कृष्णा उदयसंकर की इमोर्टल के अधिकार हचेत इंडिया से अधिग्रहण कर लिए है। प्रोडक्शन हाउस एक आधुनिक संदर्भ में अश्वत्थामा पर एक त्रयी के रूप में परियोजना को विकसित करने की  कोशिश में है। यह कहानी एक दोषपूर्ण नायक के बारे में है, जो मर नहीं सकता है, लेकिन उसके परिणामस्वरूप दु: खद पीड़ा से उसे गुजरना पड़ता है।

इमोर्टल आधुनिक युग के महान लेकिन गलतफहमी के शिकार हुए योद्धा अश्वत्थामा की कहानी है जिसे कृष्ण द्वारा अमरता का अभिशाप दिया गया है, और वह मृत्यु दर की खोज के लिए सदियों से धरती पर भटक रहा है। परिणामस्वरूप, कहानी भी (एक तरह से) 4000 साल पुरानी है।

इतिहास, मिथक और कल्पना का मिश्रण, इमोर्टल प्रोफेसर भारद्वाज की कहानी का वर्णन करता है, जो अनजाने में ‘वज्रा’ की तलाश की ओर खींच लिए जाते है, और माना जाता है कि उनके पास अंतर-परिवर्तनशील शक्तियां है जो अमरता के रहस्यों का खुलासा कर सकती हैं।

फैंटम का इस पुस्तक से अनुकूलन कल्पना-कथा से परे है और यह एक ‘खोज शैली’ की तर्ज पर होगी, जो हीरो को उप-महाद्वीप में इंडियाना जोन्स की तरह एडवेंचर पर ले जाएगा। तो यह एक बड़े पैमाने की फिल्म होगी, जिसमें ऐतिहासिक और एक्शन-साहसिक कहानियों का दर्शाया जाएगा।

कृष्णा उदयसंकर ने महाभारत पर ‘द आर्यवार्ता क्रॉनिकल्स’ नामक एक तीन भाग की श्रृंखला भी लिखी है।

मधु मंताना ने इस खबर की पुष्टि करते हुए कहा, “हमें एक आधुनिक संदर्भ में अश्वत्थामा पर एक त्रयी के रूप में इस शानदार परियोजना की घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है। कृष्णा उदयसंकर द्वारा लिखित यह एक बहुत शक्तिशाली कहानी है। इस तरह के कॉन्सेप्ट को इससे पहले कभी बड़े पर्दे पर अनुभव नही किया गया है और वो भी बहुत इतने बड़े पैमाने पर। हम इस यात्रा को शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here