चंद्रशेखर के बचपन का किरदार निभाना खुशकिस्मती की बात : अयान जुबैर रहमानी

0
1612
Ayan Khan

स्टार भारत के अपकमिंग शो ‘चंद्रशेखर’ में चंद्रशेखर आजाद के बचपन का किरदार निभा रहे अयान जुबैर रहमानी से बातचीत के प्रमुख अंश।’

Ayan Khan

अपने शो के बारे में कुछ बताइए?

स्टार भारत की नई पेशकश एक ऐसे आदर्श शो का उदाहरण है जो दर्शकों के दिलों को छू जाएगा। ‘चंद्रशेखर’ एक युवा लड़के की कहानी है जो डर से आंख में आंख मिलाकर बात करता है और अपनी शर्तों पर जिंदगी जीता है। वह जोश के साथ अपने प्रतिद्वंद्वियों से मुकाबला करता है जो दर्शकों को सीखने के लिए एक प्रेरणादायक चरित्र प्रदान करता है। यह महान स्वतंत्रता सेनानी चंद्रशेखर की उनके बचपन से मृत्यु तक की जीवन यात्रा पर आधारित है।

शो में अपने किरदार के बारे में कुछ बताइए?

मैं चंद्रशेखर की भूमिका निभा रहा हूं। जिसने एक बच्चे के रूप में लीजेंड स्वतंत्रता सेनानी की यात्रा का चित्रण किया है। कैसे उन्होंने खुद को निडर बनाया और कैसे राष्ट्र के लिए अपने संघर्ष अभियान की शुरुआत की। मेरे किरदार का नाम चंद्रशेखर है जिसे ‘चंदू’ कहा जाएगा। यह एक बहुत कठिन, गंभीर और एक समर्पित किरदार है।

आपने अपने रोल के लिए कैसे तयारी की?

चंद्रशेखर आजाद के किरदार में घुसने के लिए मैंने सबसे पहले उनके इतिहास पर आधारित कई किताबें पढ़ीं। देश को आजाद कराने के लिए उन्होंने किस तरह संघर्ष किया। चंद्रशेखर आजाद के तौर-तरीके और उनकी बॉडी-लैंग्वेज सीखने के लिए मैंने कई वर्कशॉप में हिस्सा लिया। उनकी भाषा भी थोड़ी अलग है और इसके लिए मैंने संस्कृत सीखा और उसका उच्यारण का अभ्यास किया। बाकी मैंने अपने निर्देशक पर छोड़ दिया क्योंकि उनके मार्गदर्शन के अनुसार मैं अभिनय करता हूं।

Ayan Khan

आपकी अपनी ऑन-स्क्रीन मां स्नेहा वाघ के साथ संबंध कैसे हैं?

वह सेट पर सबसे अच्छी हैं। मेरी उनके साथ बहुत अच्छी दोस्ती है। हम ज्यादातर समय एक साथ बिताते हैं क्योंकि हमारे सभी सीन एक साथ होते हैं। जब हम आउटडोर शूटिंग करते हैं तो वे मेरा मेरा बहुत ध्यान रखती हैं। खाली समय में हम गेम खेलते हैं और एक साथ सेल्फी क्लिक करते हैं।

शूटिंग के साथ अपनी पढाई कैसे मैनेज करते हैं?

मेरा स्कूल बहुत सपोर्टिव है। उन्होंने मेरे लिए वर्कशीट सिस्टम तैयार किया है। वे समझते हैं कि मैं एक कलाकार हूं और अपना अधिकांश समय सेट पर बिताता हूं। वे मुझे वर्कशीट्स उपलब्ध करा देते हैं और मैं उससे अपनी पढाई करता हूं। दोनों काम एक साथ कर पाना मेरी खुशकिस्मती है।

धारावाहिक ‘चंद्रशेखर’ को लेकर आपके क्या विचार हैं?

मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे उस महान स्वतंत्रता सेनानी का किरदार निभाने का मौका मिला। ऐतिहासिक, पौराणिक आदि जैसी कई शैलियों पर कई शो हुए हैं। लेकिन एक स्वतंत्रता सेनानी पर आधारित कोई शो नहीं दिखाया गया है। यह शो उन लोगों को एक बार फिर से जीवंत करेगा जिन्होंने राष्ट्र के लिए अपना जीवन कुर्बान कर दिया और लोगों के बीच एक मजबूत संदेश जाएगा। मुझे यकीन है कि यह शो नई ऊंचाइयों को छुएगा और दर्शकों को काफी पसंद आएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here