जब आशी को प्यार होगा, तो वह हाथ से लिखे खत चाहती हैं

0
1562
Ashi Sing as Naina from Yeh Un Dinon Ki Baat Hai

90 के दशक का प्यार आज के समय की तुलना में अलग तरीके से फल—फूला करता था। उस जमाने में यह तकनीकी उन्नति पूरे समय जुड़े रहने में लोगों की मदद करने के लिए मौजूद नहीं थी। सोशल मीडिया मौजूद नहीं था और मोबाइल फोन्स का हमारी जिंदगियों में कदम रखना बाकी था। पूर्व में, लोग अपने साथियों के साथ क्वालिटी टाइम बिताते थे और आउटिंग एवं पिकनिक की योजनाएं बनाया करते थे। 90 के दश के सबसे रोमांटिक पहलुओं में से एक थे साथी द्वारा साझा किए जाने वाले हाथों से लिखे प्रेम पत्र। एक व्यक्ति को उनके डिलिवर होने के​ लिए हफ्तों तक इंतजार करना होता था क्योंकि वे दूसरे से दूर होने को लेकर अपनी भावनाओं और मनोव्यथा के बारे में बताई होती थी।

 

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के ‘ये उन दिनों की बात है’ की हालिका कहानी में, समीर अपने नानाजी की मृत्यु के बाद अपने रिश्तेदारों के साथ रहने के लिए दिल्ली चला जाता है और नैना के साथ संपर्क में रहने का एकमात्र तरीका है खतों और टेलीफोन के माध्यम से। 90 के दशक की लड़की की भूमिका निभाने के बावजूद, आशी सिंह यथार्थ रूप से 90 के दशक की प्रेम कहानियां निभाने को लेकर चिंतित थी। हालांकि, इस शो का एक एकीकृत हिस्सा बनने के बाद, बीते सालों की प्रेम कहानियों की बारीकियों को लेकर उनका दृष्टिकोण बदल गया है। उन्हें उनके फैंस से इस शो में उनकी परफॉर्मेंस की सराहना करने वाले कई हाथ से लिखे खत मिल रहे हैं। और, आशी, दिल से रोमांटिक होने के नाते, यह उम्मीद करती हैं कि जब भी उन्हें प्यार होगा, तो उन्हें अपने साथी से भी हाथ से लिखें प्रेम पत्र मिलेंगे।

 

आशी सिंह ने बताया, ‘आशी और नैना अलग—अलग व्यक्तित्व हैं। इससे पूर्व, 90 के दशक के दौरान प्यार की यह अवधारणा मुझे अवास्तविक लगती थी। जल्द ही, दर्शकों ने इस प्रस्ताव और हमारी एक्टिंग की भी प्रशंसा करनी शुरू कर दी। मुझे अपने फैंस से हाथ से लिखे कई खत मिले हैं और मैंने उनमें से हर एक को संजोकर रखा है। मैं कभी भी इनमें से एक खत को भी अलग नहीं करूंगी! उनमें से कुछ ने शो में मेरे लुक का स्केच भी बनाया था, जो आश्चर्यजनक रूप से प्यारा है। वर्तमान कहानी में, समीर दिल्ली चला जाता है और हम दोनों के संपर्क में रहने का एकमात्र तरीका है टेलीफोन पर या खतों के माध्यम से। हाथ से लिखे खत सबसे अच्छे हैं क्योंकि इससे हमें वयक्ति के विचार और उसकी भावनाएं जानने मिलती है। मैं वाकई उम्मीद करती हूं कि भविष्य में मेरा असली जीवन साथी भी मुझे प्रेम पत्र लिखेगा और यह वाकई, सबसे प्यारी चीजों में से एक होगी!’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here