तेजस्वी का बावर्ची अवतार

0
1640
Tejasswi Prakash from Rishta Likhenge Hum Naya

भारतीय शादियाँ अक्सर भव्य सजावट, समारोहों और बेहतरीन खानपान के लिए जानी जाती हैं। यदि बेहतरीन खाना न हो तो किसी भी शादी को अधूरा ही माना जाता है। रिश्ता लिखेंगे हम नया… में आज के दौर की सबसे अनूठी शादी देखने को मिली।

परंपरा के अनुसार, फिर चाहे वह देश का कोई भी हिस्सा हो, भारतीय दुल्हनों से उम्मीद होती है कि शादी के बाद नए घर में जब वह पहली बार खाना बनाएंगी तो कुछ खास बनाएंगी। आम तौर पर मीठा पकवान ही बनवाया जाता है। नए परिवार के टेस्ट से अनजान हो या खाना बनाना न आता हो, तो यह स्थिति बेहद डरावनी होती है। तेजस्वी प्रकाश उर्फ दीया की भूमिका अब तक रतन के पहरेदार की थी। लेकिन अब स्थिति बदल गई है। अब एक आम महिला के तौर पर उन्हें खाना बनाना सीखना होगा। भले ही वह महज एक दृश्य था, तेजस्वी जो खुद एक फूड लवर है, ने अपनी माँ से हलवा बनाना सीखा।

तेजस्वी ने हलवा बनाने की माँ की बताई रैसिपी पर काम करते हुए हलवा बनाया। उन्होंने इस तरह अपने बचपन को दोबारा जिया, जब उन्होंने खाना बनाने के लिए किचन में अपनी माँ की घरेलू कामों में मदद की। तेजस्वी ने कहा, “मिठाई मेरी कमजोरी है लेकिन मैं अपनी फिटनेस को लेकर बेहद सजग हूँ। मुझे सभी तरह का खाना अच्छा लगता है लेकिन सीमित मात्रा में।जब मुझे कुछ सीखने का मौका मिलता है तो वह मैं नहीं छोड़ सकती। खासकर जब वक्त माँ के साथ बिताना हो तो मैं यह कैसे छोड़ सकती हूँ। मेरी माँ मेरे साथ बैठी और हलवा बनाने में मेरी मदद की। हमारी व्यस्त दिनचर्या के बीच ऐसा कुछ करना बेहद सुकून देता है। इसके साथ ही स्वस्थ जीवन के लिए मेरा इकलौता मंत्र है- खाना पसंद है? तो उसे बनाना भी सीखो!”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here