दर्शक मेरे काम की प्रशंसा करेंगे : गुरदीप कोहली

0
1089
Gurdip Kohli Punj from Prithvi Vallabh_

पृथ्वी वल्लभ पर ऐतिहासिक शो में उज्ज्वला का किरदार गुरदीप कोहली निभा रही हैं। शो में मृणाल की मां उज्ज्वला है। उज्ज्वला मृणाल को युद्ध की कार्यनीति बनाने और प्रशिक्षण, परिवार को साथ रखने का ज्ञान देती है। पेश हैं उनसे किरदार के बारे में बातचीत के अंश :-

भारतीय टेलीविजन पर पृथ्वी वल्लभआपका पहला ऐतिहासिक शो है, आपने इस विषय को किस वजह से चुना?

हां, ‘पृथ्वी वल्लभ’ भारतीय टेलीविजन पर मेरा पहला पौराणिक शो है। मुझे आशा है कि दर्शक निश्चित रूप से मेरा काम की प्रशंसा करेंगे। जब मुझे यह भूमिका ऑफर की गई थी, तो मुझे तुरंत ही उज्ज्वला का यह किरदार पसंद आ गया था और मैंने एक बार में ही इसे स्वीकार कर लिया था।

आप मृणाल की मां का किरदार निभा रही हैं, जो एक दृढ़ इच्छाशक्ति वाली, हठी, और अधिकारपूर्ण योद्धा राजकुमारी है। शो में यह किरदार उज्ज्वला से कैसे जुड़ता है?

मृणाल की मां उज्ज्वला का किरदार इस कथानक में महत्वपूर्ण है। उसके माध्यम से, युवा मृणाल उन अच्छे आदर्शों और शिक्षा को सीखेगी और आत्मसात करेगी, जो जिंदगी भर उसके साथ रहेंगे। उज्ज्वला मृणाल को युद्ध की कार्यनीति बनाने और प्रशिक्षण, परिवार को साथ रखने का ज्ञान देगी, और यह भी बताएगी कि कैसे अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाया जाए और उज्जवला की मृत्यु के बाद भी मेहनत पूर्वक इन ​सीखों का अनुसरण करे, जो बड़ी सुंदरता के साथ मृणाल के किरदार को गढ़ेंगे। मृणाल अपने बचपन से ही अपने अंदर समाहित मूल आदर्शों के साथ एक योद्धा की विरासत को आगे बढ़ाएगी।

आप भारतीय टेलीविजन पर एक सुप्रसिद्ध कलाकार रही हैं, क्या कोई ऐसी भूमिका या प्रोजेक्ट है जिसे आप हमेशा से करना चाहती थी? या आपका सबसे यादगार किरदार कौन सा रहा है?

मैं भारतीय टेलीविजन उद्योग में कुछ ही समय से रही हूं। एक एक्टर होने के नाते, मैं हमेशा ही ऐसी भूमिकाएं या किरदार चुनने की कोशिश करती हूं जिसमें मेरे लिए एक अनोखे तरीके से कुछ व्यक्त करने हेतु हो और जो मेरी परफॉर्मेंस को हाइलाइट करने के लिए मुझे आश्चर्यजनक आदर्श और सार दे। पृथ्वी वल्लभ के लिए, जब मुझे मृणाल की मां का किरदार ऑफर किया गया, तो मुझे यह किरदार निभाने को लेकर कोई समस्या या आशंका नहीं हुई। एक कलाकार के रूप में, मेरे लिए अपने फैंस और दर्शकों की उम्मीदों को बनाए रखना मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। जब लोग मुझे मेरे किसी यादगार भूमिका के लिए अब भी याद करते हैं, तो मुझे बहुत गर्व महसूस होता है क्योंकि यह मुझे एक संतुष्टि और पहचान देता है।

हमें अपने आने वाले अन्य प्रोजेक्ट्स के बारे में बताइए?

मैं जल्द ही एएलटी बालाजी के लिए एक नई वेब सीरीज में काम करूंगी। यह अब भी पाइपलाइन में है और बातें निर्धारित होना अब भी बाकी है।

आपके अनुसार मुख्य किरदार मृणाल में ऐसी कौनसी प्रमुख खूबियां हैं, जो आज की महिलाओं जैसी लगती हैं?

मृणाल का किरदार काफी दिलचस्प है और यह दिखाता है कि कैसे भारतीय लड़कियां अब भी अपनी पारिवारिक परंपराओं से जुड़ी हुई हैं। मेरे विचार में, आज कल, इनमें से कुछ पारंपरिक आदर्श खत्म होने लगे हैं। स्क्रीन पर यह भूमिका निभाकर, फिलहाल, आज की पी​ढ़ी में इन आदर्शों को फिर से बिठाने में वाकई मदद मिलेगी। यह एक ऐतिहासिक किरदार है, जिसे विस्तृत रूप में गढ़ा और रचा गया है और मैं उत्सुकता से इसे देखने का इंतजार कर रही हूं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here