द लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी जेंटलमैन में शामिल होंगे इरफान खान

0
1009
irrfan khan the league of extraordinary gentlemen

Irfaan khaan in the league of extraordinary gentlemen

फिल्मों में बेहद शानदार किरदार निभाने वाले अभिनेता इरफान खान, अब द लीग ऑफ एक्स्ट्राऑर्डिनरी जेंटलमैन में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। हार्वर्ड बिजनेस स्कूल (एचबीएस) और हार्वर्ड केनेडी स्कूल (एचकेएस) के छात्रों ने इरफान खान को ‘इंडिया कांफ्रेंस’ के 15वें एडिशन में आने का न्यौता दिया है,जिसका आयोजन फरवरी में बोस्टन में किया जाएगा और इसमें इरफान एक इंस्पिरेशनल स्पीकर के तौर पर शामिल होंगे।

irrfan khan the league of extraordinary gentlemen

इस कांफ्रेंस का थीम ‘डिस्रप्टिव इनोवेशन इन इंडिया’ होगा। कई इंटरनेशनल और हॉलीवुड फिल्म के अलावा, इरफान खान ने मकबूल, हिंदी मीडियम, लंच बॉक्स, पीकू, पान सिंह तोमर, करीब करीब सिंगल, जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय और अपनी भूमिका से सबको प्रभावित किया है और उन्होंने भारत में कई रुढ़ीवादी तरीकों को चोट पहुंचाई है, इसलिए वह इस थीम के पीछे की प्रेरणा शक्ति हैं।

irrfan khan the league of extraordinary gentlemen

इसके अलावा, इस साल इरफान खान ने हिंदी मीडियम में अपने अभिनय के लिए बेस्ट एक्टर अवार्ड हासिल किया, साथ ही वह इस साल कई दिलचस्प प्रोजेक्ट पर भी काम करने वाले हैं जिससे प्रेरित होकर एचबीएस ने उन्हें इस कांफ्रेंस में भाषण देने के लिए बुलाया है।

ग्लोबल लीडरशिप के लिए भारत के रास्ते में मौजूद महत्वपूर्ण समस्याओं, इनके समाधान और अवसरों पर चर्चा के लिए पहले भी इस कांफ्रेंस में सरकारी अधिकारियों, बिजनेस लीडर, विद्वान लोगों, आर्टिस्ट,एथलीटों, समाजसेवियों और कई अन्य नेताओं को बुलाया जाता रहा है। इससे पहले भी हार्वर्ड बिज़नेस स्कूल ने अमर्त्य सेन, उमर अब्दुल्ला, चंदा कोचर, अजीम प्रेमजी, शशि थरूर, पी. चिदंबरम, मनीष मल्होत्रा, करण जौहर, रजत शर्मा, विनोद राय और नवीन जिंदल की मेजबानी की है, और इस साल इन्फ्लुएंसियल स्पीकर की लीग में इरफान खान भी शामिल हो जाएंगे।

irrfan khan the league of extraordinary gentlemen

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here