पहली भारतीय फिल्म जो आयमॅक्स 3 डी में रिलीज हो रही है

0
932
Padmavat - Deepika Padukone - Ghoomar
वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स व भंसाली प्रॉडक्शन की पद्मावत विश्वभर में रिलीज हो रही है
25 जनवरी 2018 को
~ पहली भारतीय फिल्म जो आयमॅक्स 3 डी में रिलीज हो रही है ~
~ पद्मावत हिंदी, तमिल व तेलगू में प्रदर्शित हो रही है ~
मुंबई, 14 जनवरी, 2018: 25 जनवरी 2018 को पद्मावत प्रदर्शित होगी ऐसे वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने जाहिर किया है। संजय लीला भंसाली दिग्दर्शित पद्मावत सिनेमा पहली भारतीय सिनेमा है जो वैश्विक आयमॅक्स 3 डी रिलीज हो रही है। CBFC ने U/A प्रदर्शन प्रमाणपत्र के साथ सिर्फ 5 दुरूस्ती करने के बाद उसे प्रदर्शित करने के लिए मान्यता दी है।
दीपिका पादुकोन रानी पद्मावती की भूमिका निभा रही है, शाहिद कपूर महारावल रतन सिंग की भूमिका निभा रहे है व रनवीर सिंग अल्लाउद्दीन खिलजी की भूमिका। यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल और तेलगू में भी प्रदर्शित होगी।
16 वे शतक के सुफी कवि मलिक मुहम्मद जयसी के महान काव्य पद्मावत पर आधारित इस सिनेमा को गलत सूचना मोहिम व अफवाह फैलने से उसके प्राथमिक अवस्थासे ही प्रतिरोध का सामना करना पड रहा है। इन सब आव्हानों के बावजूद, इस सिनेमा में रानी पद्मावती, महारावल रतन सिंग की वीरता और प्रसिद्ध राजपूत परंपरा का आदर, वीरता और त्याग दर्शाया गया है, और वह सब बाधाओं पर काबू पाने में यशस्वी हो गया है, और उसे संपूर्ण सिनेमा जगत, सरकारी अधिकारी और समाज में से उनका भला चाहने वाले लोगों ने अत्यधिक सहायता कि है।
“शब्द के हर एक अर्थ में पद्मावत एक सिनेमॅटिक मास्टरपीस है। हमे आशा है कि संपूर्ण विश्व के हमारे प्रशंसकों की अपेक्षा पर हम खरें उतरेंगे। सरकारी अधिकारी, द सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन और संपूर्ण फिल्म इंडस्ट्री के द्वारा मिले जोरदार समर्थन से हम विनम्र हो गये है,” वायाकॉम 18 के ग्रुप सीईओ, सुधांशु वत्स ने कहा । उन्होंने आगे कहा, “पद्मावत की कहानी पूरी तरह भारतीय है, उस के संदर्भ, परंपरा और मुल्यों से। पिछले कालखंड में आंतरराष्ट्रीय फिल्म निर्माताओं ने गांधी, लाइफ ऑफ पाय, द जंगल बुक जैसे सिनेमा द्वारा भारतीय कहानियाँ विश्व में सादर की है। हमारा विश्वास है कि हर एक भारतीय को जिस पर गर्व है ऐसी कथा विश्व को दिखाने का और भारत में ही उसका निर्माण करने का यह सही समय है।”
वायाकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के सीओओ, अजित अंधारे जी ने कहा, “पद्मावत हमारी महान कलाकृती है – राजपूत परंपरा को इतने बडे पैमाने पर हमने तैयार किया है कि, उसे बडे पर्दे पर देखना एक अद्भुत अनुभव होगा, और यह हमारा ट्रिब्यूट है उसके लिए। यह फिल्म भारत और विश्व भर में 2डी, 3डी व आयमॅक्स 3डी स्वरुप में अधिकतम स्क्रीन्स, भाषा, में प्रचंड परिमाण में प्रदर्शित होने वाली है। यह संजय लीला भंसाली के ट्रेडमार्क स्टाईल आगे लेके जाती है, और फिल्म की हर एक फ्रेम यानी कला की कालातीत कारागिरी है। अपारंपारिक टेरिटरीज के साथ चुनिंदा आंतरराष्ट्रीय मार्केट में वितरण के लिए हमने पॅरामाऊन्ट पिक्चर्स के साथ सहयोग किया है। एक अमर क्लासिक ऐसे पद्मावत खुदका बेंचमार्क स्थापित करेगा, प्रदर्शित हो रही है संपूर्ण विश्व में जनवरी की 25 तारीख को।”
संजय लीला भंसाली ने कहा, “पद्मावत मेरा सपना था जो सच हुआ है। आदर, वीरता और हमारे महान राजपूत योध्दाओं की परंपरा कहने वाली कहानियों मुझे पहले से ही मोहित करती आयी है। इन सबका हमारे साहित्यों में सुंदररीत्या निवेदन किया गया है। यह सिनेमा इन सब तेजस्वी कथाओं के लिए मेरा निष्ठाभाव है। संपूर्ण प्रॉडक्शन व प्रि रिलीज फेज द्वारा वायाकॉम 18 और भंसाली प्रॉडक्शन को सपोर्ट करने के लिए संपूर्ण फिल्म इंडस्ट्री का मैं अत्यंत आभारी हूँ। मुझे आशा है कि उन्होंने इतना समर्थन दिया कि उन्हें फिल्म पसंद आयेगी।.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here