फिल्म फ़ोटोग्राफ़ के चलते नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा बीते दिनों की यादें ताजा हुई ।

0
364
Photograph Poster
फ़ोटोग्राफ़ अभिनेता ने अपने अब तक के करियर में अनगिनत शानदार प्रदर्शन से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया हैं और हमेशा अपने अभिनय क्षमताओं के लिए प्रशंसा का पात्र रहे है। एक जानदार अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी हमेशा कंटेंट से भरी फिल्मो के लिए पहली पसंद है। फिल्म फोटोग्राफ के कारण नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा से जुड़ा एक अज्ञात तथ्य उजागर हुआ है !

जब नवाज़ुद्दीन और सान्या अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने के लिए पहली बार मुंबई आये थे तो दोनों ने ही मायानगरी में सबसे पहले गेटवे ऑफ़ इंडिया का दीदार ही किया था।

सान्या मल्होत्रा एक पंजाबी परिवार से हैं और उनका जन्म और पालन-पोषण दिल्ली में हुआ है, जबकि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी भारत के उत्तर प्रदेश से मुजफ्फरनगर जिले से एक छोटे शहर तहसील से तालुख रखते है। उन्होंने बस  गेटवे ऑफ़ इंडिया बातो में ही सुना था इसीलिए जब मुंबई आये तो सीधे वे  गेटवे ऑफ़ इंडिया चले गए थे। अपनी आंखों में बॉलीवुड का सपना संजोए हुए नवाज़ुद्दीन और सान्या भी इसकी चकाचौंध से मंत्रमुग्ध रह गए थे  , मुंबई स्थित गेटवे ऑफ़ इंडिया शहर तथा देश की शान है और पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बना रहता है साथ जो छोटे शहरों से आते है उनके लिए भी यह प्रेरणास्थान होता है। 
संयोग से, रितेश बत्रा की फ़िल्म “फ़ोटोग्राफ़” की भी अधिकतर शूटिंग मुम्बई के गेटवे ऑफ़ इंडिया पर की गई है और नवाज़ और सान्या के लिए यह शूटिंग अनुभव बीते दिनों की यादों को ताज़ा करने जैसा था।

साल 2013 की रोमांस-ड्रामा “द लंचबॉक्स” की बड़ी सफलता के बाद, रितेश बत्रा ने रॉबर्ट रेडफोर्ड अभिनीत आवर सोल्स एट नाइट और यूके पिक्स द सेंस ऑफ एन एंडिंग के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया था।

फिल्म की पृष्ठभूमि मुम्बई की धारावी में स्थापित है जिसमें नवाज़ एक फ़ोटोग्राफ़र का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे और सान्या मल्होत्रा फ़िल्म में एक अंतर्मुखी कॉलेज गर्ल की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगी जो अपनी पढ़ाई में अव्वल है।

पुरस्कार विजेता निर्देशक की इस आगामी फिल्म का प्रतिष्ठित सनडांस फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर किया गया था और हाल ही में बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में भी प्रदर्शित की गई थी।

रितेश बत्रा द्वारा लिखित और निर्देशित, फ़ोटोग्राफ़ को अमेज़ॅन स्टडियस द्वारा द मैच फैक्ट्री के साथ मिलकर प्रस्तुत किया गया है और यह फ़िल्म 8 मार्च 2019 को भारत में रिलीज़ होने के लिए तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here