मेरे अंदर भी पंचम की झलक : निखिल खुराना

0
850
Nikhil Khurana as Pancham in Jijaji Chhath Per Hain

हैंडसम और जिंदादिल निखिल खुराना सोनी सब के आगामी कॉमेडी शो ‘जीजाजी छत पर हैं’ में पंचम की भूमिका निभायेंगे। पंचम म्यूजिक डायरेक्टर बनना चाहता है और छोटे से कस्बे से ताल्लुक रखता है। म्यूजिक इंडस्ट्री में अपने संघर्ष के दौरान अपने सपने को पूरा करने के लिये वह इलायची के पिता के लिये काम करना शुरू करता है। वह उनके बरसाती (छत पर एक छोटे-सा कमरा) में किराये पर रहता है और इलायची के प्रैंक में बार-बार फंस जाता है। निखिल ने हमें बताया कि पंचम का किरदार निभाना उनके लिये क्या मायने रखता है।

एक लीड के रूप में यह आपका चौथा शो है, आपको कैसा लग रहा है?

बहुत अच्छा लग रहा है। मैं 3 सालों के बाद कॉमेडी में वापसी कर रहा हूं। किसी भी प्रोजेक्ट को उसके साथ जुड़े लोग खास बनाते हैं और इसलिये मैं यह बताना चाहूंगा कि इस टीम के साथ काम करके बहुत मजा आ रहा है। इसमें निर्देशक से लेकर मेरे साथी-कलाकार तक शामिल हैं। सेट का माहौल बेहद सकारात्मक होता है और मुझे बहुत मजा आ रहा है।

अपने किरदार पंचम के बारे में संक्षेप में बतायें?

पंचम एक आम लड़का है, जो निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखता है। वह टियर 2 शहर का रहने वाला है और एक म्यूजिक कंपोजर बनने के लिये दिल्ली आता है। वह एक समर्पित, सम्मानपूर्ण और लगन का पक्का लड़का है, लेकिन इसके साथ ही वह शातिर भी है, और इसलिये यह एक बेहद दिलचस्प किरदार है।

क्या असली जिंदगी में आप पंचम के साथ कोई जुड़ाव महसूस करते हैं?

हां, मेरे अंदर पंचम की एक झलक है और मैं अलग रूप से उस किरदार के साथ जुड़ाव महसूस करता हूं।

क्या आपके साथ किसी ने कभी ऐसा मजाक किया है, जो आप कभी भूल नहीं पायेंगे?

हां, हर बार। आमतौर पर मैं ऐसा शख्स हूं, जिसे लोगों के साथ मजाक करना अच्छा लगता है। मुझे अभी वह मजाक याद है, जो मैंने अपने एक दोस्त के साथ किया था। मेरा दोस्त हमारे कॉलेज की एक खूबसूरत लड़की के साथ डेट पर जाना चाहता था, इसलिये उसने मुझसे कहा कि मैं उसकी तरफ से उस लड़की से डेट पर जाने की बात करूं। मेरे दिमाग में फौरन एक आइडिया आया और मैंने किसी दूसरी लड़की से डेट पर जाने के लिये पूछा। सच कहूं, तो वह लड़की डेट पर ले जाने के लिये काफी भरकम थी। डेट के दिन हालात बेहद हास्यप्रद थे। मेरे दोस्त के सामने उसकी सपनों की रानी के बजाय कोई और ही लड़की खड़ी थी।

पंचम का किरदार निभाकर कैसा लग रहा है? क्या आपको किसी चुनौती का सामना भी करना पड़ा?

पंचम का किरदार बेहद गंवार किस्म का है। वह जिस तरह के माहौल में रहता है, उसमें रहने का मुझे कोई अनुभव नहीं था। हालांकि, मैं एक ऐसे मोहल्ले में रह चुका हूं, जो शहर में कुछ-कुछ ऐसा ही है।

इस शो में आपकी प्रेमिका का किरदार निभा रहीं इलायची के साथ आपकी केमेस्ट्री कैसी है?

मुझे लगता है कि हमारे बीच का ताल-मेल बहुत अच्छा है। वह आस-पास होती है, तो माहौल काफी मजेदार होता है। वह एक अच्छी कलाकार भी हैं, जिससे सचमुच सिल्वर स्क्रीन पर हमारे दोनों किरदारों को जीवंत बनाने में मदद मिलती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here