रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दक्षिण भारत की फ़िल्मो का निर्माण करने की घोषणा की!

0
701
reliance entertainment
रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दक्षिण भारत के बाजार के लिए उच्च गुणवत्ता फिल्म कंटेंट के निर्माण के लिए एस सासिकांत के वाई नॉट स्टूडियोज और संजय वाधवा के एपी इंटरनेशनल के साथ संयुक्त वेंचर की घोषणा की!

रोहित शेट्टी पिक्चर्स, प्लान सी स्टूडियोज और फैंटम फिल्म्स के साथ बेहद सफल रचनात्मक साझेदारी के बाद रिलायंस एंटरटेनमेंट चौथी बार संयुक्त वेंचर में अपनाया हाथ।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के मालिक अनिल डी. अंबानी ने आज फिल्मों के निर्माण के लिए वाई नॉट स्टूडियोज और एपी इंटरनेशनल के साथ संयुक्त वेंचर की घोषणा की। इस वेंचर के जरिये रिलायंस एंटरटेनमेंट ने फ़िल्मो के प्रोडक्शन हेतु दक्षिण भारत के बाजार में प्रवेश कर लिया है। इससे पहले रिलायंस एंटरटेनमेंट हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी अग्रणी और बेहद सफल रचनात्मक साझेदारी मॉडल पर आधारित, रोहित शेट्टी पिक्चर्स, प्लान सी स्टूडियोज (नीरज पांडे के साथ) और फैंटम फिल्म्स (अनुराग कश्यप, विकास बहल, विक्रमादित्य मोटवने और मधु मंतेंना) के साथ संयुक्त वेंचर में काम कर चुके है।

एस.सासिकांत द्वारा स्थापित वाई नॉट स्टूडियोज तमिल, तेलगू, मलयालम और हिंदी में 12 फीचर फिल्मों का निर्माण कर चुके है, जिसमें 2017 में आई फ़िल्म विक्रम वेधा भी शामिल हैं। फ़िल्म विक्रम वेधा को दुनिया की सबसे लोकप्रिय और आधिकारिक स्रोतों से एक आईएमडीबी द्वारा 2017 की नंबर 1 भारतीय फिल्म की उपाधि से नवाज़ा गया था जो अन्य ब्लॉकबस्टर फ़िल्म जैसे कि बाबाबाली 2 से भी आगे है।

वाई नॉट स्टूडियोज की पहली फिल्म 2010 में आई थामीज पद्म थी, और बाद में कढ़लील सोधप्पुंधु येपदी (2013), वायै मूडी पेसवम (2014) और वसंतभालान की पीरियड ड्रामा काया थालीवन (2014) जैसी बेहतरीन फिल्में इस सूची में शामिल है।

2016 में, वाई नॉट स्टूडियोज ने तमिल में एक द्विभाषी फिल्म सुधा कोंगारा की इरुदी सत्तुरु और हिंदी में राजू हिरानी के साथ मिलकर फ़िल्म साला खड़ूस का निर्माण किया था। माधवन द्वारा अभिनीत इस फिल्म को तमिल में खूब पसंद किया गया था जिसके बाद 2017 में तेलुगू भाषा में वेंकटेश के साथ फ़िल्म का पुनर्निर्माण किया गया। इरुदी सत्तुरु द्वारा अंतरराष्ट्रीय त्योहार सर्किट करने के बाद, रितिक सिंह के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पर भी अपनी जीत हासिल की जिसमे सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, अभिनेता और अभिनेत्री के लिए तीन फिल्मफेयर पुरस्कार; साथ ही साथ दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मूवी अवॉर्ड्स और आईआईएफए उत्सवम में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर शामिल है।

वाई नॉट स्टूडियोज ने हाल ही में आर एस प्रसन्ना की हिंदी कॉमेडी नाटक शुभ मंगल सावधान (2017) के साथ आलोचनात्मक प्रशंसा और व्यावसायिक सफलता हासिल की है, जो उनकी सफल तमिल फिल्म की रीमेक है।

संजय वाधवा की एपी इंटरनेशनल फिल्म्स एक प्रमुख विदेशी वितरक हैं, और उन्होंने 700 से ज्यादा फिल्मों को वितरित किया है, जिसमें लिंगा, काबली, थेरी, मर्सल और बाहुबली जैसे फिल्म शामिल हैं।

अंतरराष्ट्रीय को गल्फ और ब्रिटेन के थियेटरों में दिलचस्पी है। कंपनी तमिल और मलयालम फिल्म कंटेंट का सबसे बड़ा कॉपीराइट मालिक है, और प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय केबल, सैटेलाइट, स्थलीय टीवी, वीओडी, इंटरनेट और अन्य प्लेटफार्मों को कंटेंट प्रदान करता है।

रिलायंस एंटरटेनमेंट के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर शिबाशश सरकार ने कहा, “हम वाई नॉट स्टूडियोज और एपी इंटरनेशनल के साथ सहयोग कर बेहद खुश हैं। इस साझेदारी के साथ, रिलायंस एंटरटेनमेंट उच्च गुणवत्ता वाली कंटेंट के निर्माण के साथ दक्षिण फिल्म बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत बनाने में सफल होगा। इस संबंध में हम निवेशकों की भूमिका निभाते हुए, समान विचारधारा वाले और सफल रचनात्मक व्यक्तियों के साथ भागीदारी की हमारी सतत रणनीति के अनुरूप प्रधान करते है।”

साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, वाई नॉट स्टूडियोज से ससिकांत ने कहा,”वाई नॉट स्टूडियोज इस नए उद्यम में रिलायंस एंटरटेनमेंट और एपी इंटरनेशनल के साथ साझेदारी करने के लिए बेहद प्रसन्न है, जो यक़ीनन एक रोमांचक साझेदारी होगी। यह सहयोग एक ऐसा मंच प्रदान करेगा जो कि वाई नॉट स्टूडियोज को सक्षम करेगा, जिसने सामग्री संचालित परियोजनाओं का समर्थन किया है, और न केवल क्षेत्रीय क्षेत्र में हमारे पोर्टफोलियो का विस्तार करेगा बल्कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी विस्तार करने में मददगार साबित होगा। हम बहुत रोमांचित हैं, और आगे की लंबी और फलदायी यात्रा की प्रतीक्षा कर रहे हैं।”

एपी इंटरनेशनल के पार्टनर संजय वाधवा ने कहा,”हम रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ तब से काम कर रहे हैं जब वह येवारम नलम के साथ तमिल फिल्मों में आए थे और और वाई नॉट स्टूडियोज के साथ, तामिज पदम के साथ उनकी स्थापना के बाद से साथ मे है और इस संयुक्त उद्यम का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्साहित हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here