विश्व आर्थिक मंच ने 24 वें वार्षिक क्रिस्टल पुरस्कार के साथ शाहरुख खान को किया सम्मानित!

0
942
Shah Rukh

विश्व आर्थिक मंच ने 24 वें क्रिस्टल अवार्ड्स के साथ बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को कल सम्मानित किया।

सोमवार 22 जनवरी की शाम, स्विटज़रलैंड के दावोस-क्लॉस्टर्स में फोरम की वार्षिक बैठक 2018 के शुरुआती सत्र में अभिनेता का स्वागत किया जाएगा।

शाहरुख खान, गैर-लाभकारी मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं, जो चिकित्सा उपचार, कानूनी सहायता, व्यावसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास और आजीविका समर्थन के माध्यम से एसिड हमलों और गंभीरता से जली महिला पीड़ितों को सहायता प्रदान करता है। अभिनेता ने विशेषतौर पर बच्चों के अस्पताल वार्ड का निर्माण किया है और कैंसर के उपचार से गुजर रहे बच्चों के लिए नि: शुल्क बोर्डिंग के साथ चाइल्डकैअर केंद्रों का समर्थन भी किया है।

यह पुरस्कार प्रमुख कलाकारों की उपलब्धियों का जश्न मनाता है जो समाज के सभी नेताओं के लिए रोल मॉडल का काम करता हैं।

सम्मान को स्वीकार करते हुए शाहरुख खान ने ट्वीट किया, “इस सम्मान के लिए धन्यवाद। मैं इन बहादुर और खूबसूरत महिलाओं के साथ मेरे काम को एक महान विशेषाधिकार मानता हूं क्योंकि यह मेरे जीवन के प्रति सम्मान और उद्देश्य प्रधान करता है। मैं उम्मीद करता हूं कि इन महिलाओं के अद्वितीय वीरता के बारे में जागरूकता फैलाकर, अन्य लोगों के साथ मिलकर इस काम को सफलतापूर्वक परिणाम तक पहुंचाने में सफल रहु।”

क्रिस्टल पुरस्कार प्रमुख कलाकारों की उपलब्धियों का जश्न मनाता हैं जो समाज के सभी नेताओं के लिए रोल मॉडल का काम करता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here