सारा अली खान और ईशान खत्तर बने ‘टॉप डेब्यूंटांट ऑफ दि इयर’

0
491
sara ali khan

इस वक्त सारा अली खान की फिल्म सिम्बा ब्लॉकबस्टर होने के चर्चे हैं। वहीं सारा को स्कोर ट्रेंड्स इंडिया की तरफ से दोहरी खुशी मिल रहीं हैं। स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के डेब्यूटांट चार्ट पर सारा सबसे लोकप्रिय डेब्यूटांट ऑफ दि इयर बन गयी हैं। जहाँ सारा अभिनेत्रीयों में सबसे अग्रणी हैं, वही अभिनेताओं में ईशान खत्तर अधिक लोकप्रिय है।

ishan khattar

करण जौहर की ध़डक से बॉलीवूड में डेब्यू करने वाली जान्हवी कपूर को सारा ने पिछे छोडते हुए यह रैंक हासिल किया हैं। सारा के बाद जान्हवी इस चार्ट में दूसरे स्थान पर हैं।

सारा की 2018 में केदारनाथ और सिम्बा यह दो फिल्में रिलीज हुई। तो ईशान की भी बिय़ॉन्ड दि क्लाउड्स और धडक यह दो फिल्में रिलीज हुई।

सारा अली खान और ईशान खत्तर बने ‘टॉप डेब्यूंटांट ऑफ दि इयर’ 1

बॉलीवूड अभिनेत्रीयों की 2018 की रैंकिंग में डिजिटल न्यूज़ में सारा तीसरे स्थान पर रहीं। तो न्यूज़पेपर रैंकिंग में वह दूसरे स्थान पर थी। वायरल न्यूज़ रैंकिंग में वह पांचवें रैंक पर रही। वही सारा की प्रतियोगी मानी जाती, जान्हवी की लोकप्रियता में डिजिटल न्यूज में 9 वे स्थान पर थी।  न्यूजपेपर रैंकिंग में 10 वे और वायरल न्यूज रैंकिंग में छठवे स्थान पर रहीं।

यह आँकड़े अमेरिका के मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित तौर पर दिए गयैं हैं। स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह-संस्थापक अश्वनी कौल बताते हैं, “सारा और जान्हवी की पहली फ़िल्मों को बहोत बडी सफलता हासिल नहीं हुई थी। लेकिन सारा की दूसरी फिल्म सिम्बा ने सारा के करीयर में कमाल कर दिया। सोशल प्लेटफॉर्म, समाचार पत्र और वायरल न्यूज़ रैंकिंग में सारा की लोकप्रियता फिल्म के प्रमोशन की वजह से काफी बढ़ी हैं। “

अश्वनी कौल आगे बताते हैं, “ 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 से अधिक समाचार स्रोतों से यह रैंकिंग उपलब्ध होती हैं। यह नंबर फेसबुकट्विटरप्रिंट प्रकाशनवायरल न्यूजब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here