सेना दिवस विशेष

0
509
republic day

एपीक चैनल पेश करता है विशेष परियोजना लाइन अप हमारे सैनिकों का सम्मान करने के लिए

१५ जनवरी को मनाए जाने वाले सेना दिवस के लिए, एपीक चैनल ने एक आकर्षक प्रोग्रामिंग लाइन-अप की घोषणा की है। इस दिन विशेष श्रृंखला की सुविधा होगी जिसमे भारतीय सेना, इसके इतिहास और परंपराओं का जश्न मनाने वाले वृत्तचित्र शामिल हैं, और सर्वोच्च बलिदान के माध्यम से चिरस्थायी गौरव अर्जित करने वाले बहादुर को याद किया जायेगा।
republic day
दिन भर चलने वाली विशेष की शुरुआत दोपहर 1 बजे से होगी और लोकप्रिय शो ‘रेजिमेंट डायरीज़’ के एपिसोड दिखाये जायेंगे जिसमे भारत सेना का गठन करने वाली विभिन्न रेजिमेंटों की कहानी के दस्तावेज है। लाइन-अप में शामिल एक घंटे के एपिसोड में पंजाब रेजिमेंट, मद्रास इंजीनियर्स ग्रुप, राजपूत रेजिमेंट और जट रेजिमेंट हैं।
 
इसके अलावा प्रोग्रामिंग मिश्रण में दो दिलचस्प वृत्तचित्रों हैं, जो कारगिल युद्ध के अनुभवी मेजर जनरल जीडी बख्शी द्वारा सुनाया गया है। ‘ढाका का पतन’ १९७१ के बांग्लादेश मुक्ति युद्ध पर आधारित, और १९९९ के कारगिल युद्ध के दौरान टोलिंग पीक पर कब्जा करने वाले टोलिंग पर टर्निंग प्वाइंट; यह दो विशेष हैं जिन्हें क्यूरेटेड लाइन-अप में चित्रित किया जाएगा।
republic day
एपीक चैनल के कंटेंट और प्रोग्रामिंग हेड, अकुल त्रिपाठी ने कहा “वास्तविकता तुलना से परे एक पटकथा लेखक है; और भारतीय सेना, शांति और युद्ध के समय में हमारे सैनिकों के विजयी करतूतों के बारे में कहानियां, ऐसी किसी भी चीज़ से अधिक सम्मोहक हैं, जिसे स्क्रिप्ट किया जा सकता है। यह वर्दी में हमारे पुरुषों के लिए हमारी छोटी सी श्रद्धांजलि है। ”
 
भारतीय सेना के दिग्गजों की कहानियों को देखने के लिए १५ जनवरी को दोपहर १ बजे से एपीक चैनल पर ट्यून करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here