Akshay Kumar की फिल्म ‘PADMAN’ को किसने बनाया नंबर 1

0
1081
Radhika apte inspire Akshay kumar

Score trends PADMAN on first in ranking

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार अपनी सबसे प्रत्याशित फिल्म पैडमैन की रिलीज के बाद स्कोर ट्रैंड्स इंडिया के लोकप्रियता के चार्ट में सबसे अग्रणी स्थान पर पहूँच गयें हैं। गौरतलब हैं की, फिल्म पद्मावत की वजह से पिछले तीन हफ्तों से नंबर वन स्थान पर रहें, युवा दिलों की ध़डकन रणवीर सिंह को पिछे छोडते हुए वह इस स्थान पर पहूँचे हैं।

score trends padman on first in ranking

अक्षय के बाद इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन (दूसरे स्थान), सलमान खान(तिसरे स्थान) और शाहरुख खान(चौथे स्थान) पर हैं। जिसके बाद रणवीर सिंह का पांचवा नंबर आता हैं।

अमरिका की मीडिया-टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया व्दारा दिए गये यह आंकड़े प्रमाणित हैं और डेटा पर काफी संशोधन किया गया हैं।

स्कोर ट्रेंड्स के सह-संस्थापक अश्विनी कौल ने बताया, “हमने यह डेटा 14 भारतीय भाषाओं में उपलब्ध 600 न्यूज स्त्रोतों से इक्ठ्ठा किया हैं। पूरे एक हफ्ते के मीडिया में उपलब्ध डेटा के अनुसार यह आंकडे सामने आते है।”

“यह नंबर फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, वायरल न्यूज, ब्रॉडकास्ट और डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे सैकड़ों स्रोतों से उठाए गए हैं और फिर कई अत्याधुनिक एल्गोरिदम इस विशाल डेटा की प्रक्रिया में सहायता करते हैं। जिससे बॉलीवुड सितारों के स्कोर और रैंकिंग तक हम पहुंच पाते हैं।”

score trends padman on first in ranking

स्कोर ट्रेंड्स के आंकड़ों के मुताबिक, 25 जनवरी से 1 फरवरी के दौरान अक्षय 57.67 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे। 1 फरवरी से 8 फरवरी की अवधि के दौरान अक्षय ने 94.85 अंक की बढ़त के साथ 36.83 अंक की वृद्धि दर्ज की। और रणवीर, जो 25 जनवरी से 1 फरवरी के दौरान 78.11 अंकों के साथ नंबर एक पर रहे थे, वह अब 37.49 अंक के स्कोर के साथ पांचवें स्थान पर आ गए।
फेसबुक, ट्विटर, वायरल समाचार, समाचार पत्रों और डिजिटल साइट्स पर पैडमैन की रिलीज के वक्त खिलाडीकुमार की बढ़ती लोकप्रियता उनके पक्ष में रही है।

score trends padman on first in ranking

जबकि अमिताभ बच्चन 1 फरवरी से 8 फरवरी तक 65.46 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे हैं, वह 1 फरवरी तक 51.36 अंकों के साथ नंबर 4 पर थे। महानायक बिग बी 14.1 अंक की वृद्धि से दो स्थान उपर बढे है। और जिसकी वजह हैं, सभी मीडिया प्लेटफॉर्म पर उनकी आगामी फिल्म झुंड की हुई घोषणा।

स्कोर ट्रेंड्स में डेटा और एल्गोरिदम की महत्वपूर्ण भूमिका के बारे में बताते हुए अश्विनी कौल कहतें हैं,”एटोमेटेड एल्गोरिदम से हर सेलिब्रिटी के बारे में निष्पक्ष स्कोर मिलने मे मदद होती हैं। मशीन लर्निंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस जैसी तकनीकों की वजह से डेटा काउंटिंग के वक्त सेलिब्रिटी के बारे में डेटा खोजना और उससे हर हफ्तें के उनके स्कोर गिनना आसान होता हैं। संक्षेपित डेटा प्रकाशित होने से पहले वह विभिन्न गुणवत्ता नियंत्रणों और मापदंड से गुजरता है।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here