Mallika Sherawat ने Sushma Swaraj से मदद क्यो मांगी

0
1511
Mallika Sherawat need help from sushma swaraj

Mallika Sherawat need help from Sushma Swaraj

मल्लिका शेरावत अपने गैर सरकारी संगठन की मदद के लिए सुषमा स्वराज तक पहुंची फ्री-ए-गर्ल एनजीओ की संस्थापक की सहायता के लिए, अभिनेत्री ने विदेश मंत्री को किया ट्वीट एनजीओ की संस्थापक को बार-बार भारतीय वीजा देने से मना किया गया

मुंबई: मल्लिका शेरावत ने हाल ही में भारत में बच्चों की मानव तस्करी और यौन शोषण से लड़ने वाली एक गैर सरकारी संगठन ‘फ्री ए गर्ल इंडिया’ के साथ हाथ मिलाया है. अब उन्होंने एक कदम आगे बढ़कर इस एनजीओ की मदद करने की कोशिश की है.

Mallika Sherawat need help from sushma swaraj

मल्लिक शेरावत ने हाल ही में ट्वीटर के जरिए भारत की विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज से अनुरोध किया कि वे ‘फ्री ए गर्ल’ एनजीओ की सह-संस्थापक को मदद दे, जिन्हें बार-बार भारतीय वीजा देने से मना किया जा रहा है.

एवलियेन होल्स्केन, जो ‘फ्री ए गर्ल’ आंदोलन की सह-संस्थापक हैं, को बार-बार भारतीय वीजा से वंचित किया गया है. उनका एनजीओ भारत में बाल तस्करी और महिला कल्याण के क्षेत्र में असाधारण काम करने के लिए जाना जाता है. यह बाल वेश्यावृत्ति के बारे में जागरूकता पैदा करने और बाल वेश्यावृत्ति अपराधियों को दण्ड दिलाने के लिए काम करता है. साथ ही ये स्थानीय समाज के समर्थन से स्थायी परिवर्तन लाने पर केंद्रित है, ताकि भारत में बाल वेश्यावृत्ति अतीत की समस्या बन जाए.

Mallika Sherawat need help from sushma swaraj

मल्लिका शेरावत ‘स्कूल फॉर जस्टिस’ की ब्रांड एंबेसडर भी है. ये स्कूल फ्री-ए-गर्ल एनजीओ का एक अनोखा पहल है. इसके तहत, वेश्यालयों से बचाई गई लड़कियों  को शिक्षा, प्रशिक्षण और समर्थन प्रदान करके व्यवस्था को बदलने में मदद देने का काम किया जाता है. इसके जरिए लड़कियों को वकील बना कर न्यायिक व्यवस्था के भीतर काम करने के लिए सक्षम बनाया जाता है.

मल्लिका का कहना है, “मैं इस मुद्दे को ले कर काफी संवेदनशील हूं और चाहती हूं कि सरकार इस एनजीओ की सह-संस्थापक को भारतीय वीजा दिलाने में मदद करे. इस एनजीओ की सह-संस्थापक भारतीय बच्चों और महिला कल्याण के लिए अथक प्रयास कर रही हैं. सुषमा स्वराज जी ने हमेशा ऐसे मुद्दों का समाधान निकाला है और मैं उनसे सकारात्मक प्रतिक्रिया की उम्मीद कर रही हूं.”

Mallika Sherawat need help from sushma swaraj

मल्लिका महिला अधिकारों और कॉज को ले कर एक दृढ़ राय रखती है. वह वर्षों से ऐसी परोपकारी गतिविधियों में सक्रिय भागीदारी के लिए जानी जाती है. उन्होंने हाल ही में भारत में बाल तस्करी पर बनी एक डॉक्यूमेंट्री ‘इंडियाज एच्चिलीज हील’ में काम किया है, जो ‘फ्री ए गर्ल मूवमेंट’ के स्वयंसेवकों द्वारा बनाई गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here