‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’ से हुमा कुरैशी ने किया डेब्यू 

0
173
Huma Qureshi

दर्शकों और समीक्षकों द्वारा सराही गई जानी-मानी एक्ट्रेस हुमा कुरैशी, जिन्होंने अपनी पहली ही फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ से अपनी एक खास छाप छोड़ी थी, अब रियलिटी शो की जज के रूप में अपना टेलीविजन डेब्यू करने जा रही हैं। वो बच्चों के बेहद लोकप्रिय एवं प्रतिष्ठित एक्टिंग रियलिटी शो ‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’ के तीसरे सीजन में ओमंग कुमार और विवेक ओबरॉय के साथ जज बनी नजर आएंगी।

हुमा इस शो में खूबसूरत अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे की जगह आ रही हैं, जो इस शो के पिछले सीजन का हिस्सा रह चुकी हैं। दरअसल सोनाली बेंद्रे ने वर्तमान सीजन के लिए शूटिंग भी शुरू कर दी थी, लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें कुछ अपरिहार्य व्यक्तिगत कारणों के चलते यह शो छोड़ना पड़ा।

बीते कुछ वर्षों में इस शो ने निहार गीते, कार्तिकेय राज, तमन्ना दीपक, कार्तिकेय मालवीय, स्वास्ति नित्या और प्रणीत शर्मा जैसे अनेक उभरते बाल कलाकारों के हुनर को संवारा, जिन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई और आज मनोरंजन जगत में एक जाने-पहचाने नाम बन गए हैं। अपने तीसरे संस्करण में ‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़‘ अपने दर्शकों को विशुद्ध मनोरंजन परोसने के लिए तैयार है। इस शो में नन्हे कलाकारों को भविष्य के सुपरस्टार्स बनाने के लिए उनकी काबिलियत को संवारा जाएगा।

इस शो में मेंटर के रूप में अपना डेब्यू करने वाली हुमा कुरैशी इन नन्हे प्रतिभाओं को एक्टिंग की बारीकियां सिखाएंगी और उनकी प्रतिभा को तराशेंगी। इस शो का हिस्सा बनने को लेकर उत्साहित हुमा कहती हैं, ‘मैं हमेशा से ही टेलीविजन पर किसी दिलचस्प प्रोजेक्ट का हिस्सा बनना चाहती थी, क्योंकि इस माध्यम की पहुंच बहुत ज्यादा है। मैं ‘इंडियाज़ बेस्ट ड्रामेबाज़’ जैसे शो से जुड़कर बेहद खुश हूं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए टीवी पर अपनी शुरुआत का बिल्कुल सही मंच है। मैंने इस शो के कुछ एपिसोड्स देखे हैं। इसमें शामिल बच्चों में गजब का टैलेंट है। मुझे लगता है इस तरह का शो हमारे समय में भी होना चाहिए था, जब हम संघर्ष कर रहे थे। इससे मुझे बहुत पहले ही एक्ट्रेस बनने में मदद मिल जाती।’

हुमा कहती हैं, ‘इस शो में मैं बच्चों को सिर्फ जज ही नहीं करूंगी बल्कि उन्हें उन्हें पूरी मस्ती करने का अवसर भी दूंगी ताकि वे सहज बने रह सकें। इस समय मेरे दिमाग में कोई भी रणनीति नहीं है। जो भी होगा वो तुरंत ही स्थिति के अनुसार होगा।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here