किरदार लुक डरावना : सौरव गुर्जर

0
2085
Ashish Sharma with Saurav Gurjar in Prithvi Vallabh

शो ‘पृथ्वी वल्लभ’ में सौरव गुर्जर एक अलग तरह का नकारात्मक किरदार राजा गोहिल का निभा रहे हैं। किरदार है तो मजेदार लेकिन वे कहते हैं कि उनका किरदार काफी भयानक है, जो लोगों को डराता है। इसी को मैं खुद की सफलता मानता हूं। यह लुक काफी गंभीर और लुभावना भी है। हमने उनसे उनके किरदार के बारे में जाना।

किस वजह से आपने पृथ्वी वल्लभ जैसे शो के लिए हांकहा?

शुरुआत में, मेरी बहुत ज्यादा दिलचस्पी नहीं थी क्योंकि मैं डब्ल्यूडब्ल्यूई के ट्राइआउट्स में व्यस्त था, क्योंकि रेसलिंग मेरी सबसे बड़ी प्राथमिकता है। हालांकि, लेकिन जब मैंने यह स्क्रिप्ट पढ़ी, तो मैं इस किरदार से पूरी तरह से परास्त हो गया। राजा गोहिल की यह भूमिका दिखने में काफी भव्य और ताकतवर है, यह निडर है और एक तरह से, उसके आसपास के लोगों में उसका खौफ है। मुझे इस किरदार और मेरे व्यक्तित्व में कई सारी समानताएं मिली, जो असल में इस भूमिका के लिए मेरे ‘हां’ कहने का कारण था।

क्या आप एक अच्छा किरदार निभा रहे हैं या बुरा?

मैं एक नकारात्मक किरदार निभा रहा हूं और कई नकारात्मक भूमिकाओं से अलग, यह संभवत: सबसे अच्छा है क्योंकि मैंने पहले कभी इस तरह का नकारात्मक किरदार नहीं निभाया है। राजा गोहिल को अपने विकृत दिमाग के लिए जाना जाता था और मेरे ख्याल से इस बात को दर्शक बहुत पसंद करेंगे।

आशीष शर्मा और सोनारिका भदौरिया के साथ काम करने का अपना अनुभव साझा करें?

काम करने के लिए, आशीष शर्मा एक बेहतरीन एक्टर हैं। उन्हें पता है कि उन्हें क्या करने की जरूरत है और शूटिंग करते हुए सेट पर बहुत पेशेवर अंदाज मैंटेन करते हैं। पहली बार जब मैं आशीष से मिला था, तो यह एक शांत और स्थिर व्यक्ति के तौर पर दिखें और मैंने कभी सोचा ही नहीं था कि मुझे इनके साथ लड़ना होगा। एक मजेदार वाकये में, मैंने तो इस बारे में निर्देशक से भी पूछ लिया था और उन्होंने मुझे बताया कि मुझे वाकई उनके साथ लड़ना होगा और जिस ​तरह से आशीष ने उन दृश्यों को संभाला, वह काफी प्रभावी था। बिल्कुल, हमने शूटिंग करते हुए काफी मस्ती भी की। मैंने इस शो में सोनारिका के साथ असल में काम नहीं किया है क्योंकि मेरा दृश्य जंग के दृश्य है और ज्यादातर सींस में कई सारे पुरुष शामिल थे, तो मुझे उनसे मिलने का मौका नहीं मिला।

क्या आपने अपने किरदार के संदर्भ में किसी खास प्रकार का प्रशि​क्षण किया है?

खैर, सच कहूं तो, मैंने इस किरदार के लिए कोई भी खास तरह का प्रशिक्षण नहीं लिया है। मैं पहले से ही यूएस में डब्ल्यूडब्ल्यू के परफॉर्मेंस सेंटर में उनके साथ प्रशिक्षण ले रहा था और उस दौरान मैंने सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण लिया, जिसमें ज्यादातर मेरी शा​रीरिक फिटनेस शामिल थी। मैं बाहर ज्यादा वर्कआउट कर रहा था और जिम में कम। मैं मुख्य रूप से अपनी ताकत पर और अपनी मजबूती पर काम कर रहा था, इसलिए मुझे लगता है कि इस किरदार के लिए यह बिल्कुल उचित समय था। 

आपको इस शो के बारे में क्या सबसे अच्छा लगा?

मैं जो किरदार निभा रहा हूं, वह राजा गोहिल का है। यह लुक काफी गंभीर और लुभावना है और मुझे इस किरदार में यही बात पसंद आई। असल में, इसका मेकअप खुद में बोलता है और पूरे लुक को बेहतर करता है। यह लुक, एक तरह से, लोगों को डराता है, जो असल में इसका उद्देश्य भी है। इस किरदार को मजबूत दिखना है और इसकी उपस्थिति से, डर की एक संवेदन स्थापित होती है। हालांकि, मैंने खलनायक और ग्रे शेड्स ली हुई भूमिकाएं निभाई गई है, लेकिन यह अलग और नयापन लिए हुए है। इसके एक ऐतिहासिक शो होने के नाते, इसक लुक, अहसास, कॉस्ट्यूम्स, मेकअप और ज्वेलरी इस किरदार के नाटकीय रूप को और भी बढ़ा देते हैं। मैंने आज तक जो कुछ भी देखा है, यह शो उनसे बहुत ही अलग है। पूरे टीम के साथ काम करके बहुत मजा आया है।

इस भूमिका के लिए सही शैली पाना कितना कठिन था?

सच कहूं, तो कई सारे डायलॉग्स काफी सरल थे और उन्हें बोलना आसान था क्योंकि वे सरल हिंदी भाषा में थे। मेरे पहले के शोज़ की तुलना में, इसकी भाषा काफी सरल है और इनका उच्चारण भी आसान है। कुछ ही ऐसे शब्द थे, जिनमें मुझे परेशानी का सामना करना पड़ा अन्यथा बाकी सब सहज थे। प्रोडक्शन हाउस और क्रू काफी सहयोगी रहा है और मैं इस शो का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस करता हूं। कोई संदेह नहीं कि मेरे लिए यह एक महत्वपूर्ण किरदार और शो है, मैं अपने सभी फैंस का आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने मुझे इतना सहयोग दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here