बहुत सारी शरारतें और प्रैंक

0
103
Sonakshi Save as Musakaan

सोनाक्षी सवे स्टार भारत के शो ‘मुस्कान’में मुस्कान की मुख्य भूमिका निभा रहीं हैं। 7 साल की सोनाक्षी ने कई स्टेज शोज में काम करने के बाद मुस्कान के साथ अपने टेलीविजन कैरिअर की शुरुआत की है। वह एक छोटी बुलबुली लड़की का किरदार निभा रहीं हैं जो अपनी मां के कहने पर खुद को बंद दरवाजे के पीछे छुपा कर रखती है। इस बिंदास बातचीत में सोनाक्षी ने शो, अपने किरदार, को-स्टार्स और सेट पर मस्ती के बारे में खुलकर बताया। पेश है साक्षात्कार के मुख्य अंश :-

Sonakshi Save as Musakaan

मुस्कान के किरदार के बारे में कुछ बताइए?  

मुस्कान एक छोटी शरारती चंचल लड़की है जो अपनी मां को बहुत प्यार करती है। शुरुआत में  उसे छात्रावास में अपनी मां से दूर रखा जाता है लेकिन वह अपने घर वापस जाना चाहती है। वह हमेशा सोचती रहती है कि क्यों उसकी माँ कभी उसे अपने साथ घर नहीं ले जाती। मुस्कान 7 साल की एक लड़की है जिसकी पहचान उसकी मां छिपाकर रखती है।

इस किरदार को आत्मसात करना कितना आसान या कठिन था?

यह बहुत चुनौतीपूर्ण है लेकिन मैं कैमरे को फेस करने और किरदार को निभाने की प्रक्रिया का आनंद ले रही हूं। मैं निर्देशक के निर्देशों का पालन करती हूं और जब वे मेरी तारीफ करते हैं तो मुझे पता चलता है कि मैंने अच्छा शॉट दिया है। मैं स्क्रिप्ट को पढ़ती हूं और अपने किरदार को अपना बेस्ट देती हूं।

आप शूटिंग के साथ अपनी पढ़ाई को कैसे मैनेज करती हैं?

मुझे अभिनय पसंद है लेकिन मुझे शिक्षा का महत्व भी पता है। इसलिए जब भी मुझे अपने शूट शेड्यूल से समय मिलता है, मैं पढ़ती हूं। मेरे माता-पिता और शिक्षक मुझे अपनी पढ़ाई पूरी करने में मदद करते हैं। इस साल की वार्षिक परीक्षा में मुझे ए-ग्रेड मिला है।

सेट पर आप किस तरह समय बिताती हैं?

शूट से समय मिलने पर मैं सेट पर आराम करती हूं या खेलती हूं। सेट पर टेक्नीशियंस और को-स्टार्स के साथ मैं बहुत सारी शरारतें करती हूं। साथ ही मैं अगले सीन के लिए डॉयलॉग पढ़ने और अभिनय की जरूरतों को समझने में समय बिताती हूं।

अभिनय के लिए आपको किसने प्रेरित किया?

मैं अभिनय को लेकर हमेशा से जुनूनी रही हूं। मैंने थियेटर और स्टेज शोज से अपना अभिनय करियर शुरू किया। मैंने बहुत सारे नाटक किए। तब मैं कैमरे को फेस करना चाहती थी। मैं मुस्कान के लीड रोल के लिए चुन ली गई। मेरी मां मुझे कई बाल भूमिकाओं के ऑडिशन के लिए ले गईं। मुझे खुशी है कि मुझे शो में लीड

आपके अन्य शौक /जुनून क्या हैं? 

अभिनय के अलावा मुझे डांसिंग, ड्राइंग, हर किसी के लिए कार्ड बनाना, क्ले आर्ट और आईपैड पर गेम खेलना पसंद है। मुझे टेलीविजन पर कार्टून देखना भी पसंद है।

अरीना डे के साथ काम करना कैसा रहा है?

अरीना डे शो में मेरी ऑनस्क्रीन मां का किरदार निभा रहीं हैं। वह बहुत केयरिंग हैं। जब भी मैं जज्बातों, प्रतिक्रियाओं या अभिव्यक्तियों को लेकर दुविधा में होती हूं तो वे बहुत सरल तरीके से समझाकर मुझे सहज बनाती हैं। कोलकाता और दार्जिलिंग में आउटडोर शूट के दौरान वे मेरी बहुत अच्छी तरह देखभाल करती थीं। मुझे ऐसे लगता है जैसे वह मेरी असली मां हैं। मैं उन्हें ऑनस्कीन के साथ ही ऑफ स्क्रीन भी ‘मम्मा’ कहती हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here