‘बीचवाले-बापू देख रहा है’ में आम आदमी की अनोखी कहानी

0
415
Ananya Khare as Chanchal Beechwale, Ankita Sharma as Sheetal Beechwale, ...

सोनी सब हमेशा अपने दर्शकों को खूबसूरत कहानी और हल्की-फुलकी कॉमेडी से भरपूर कंटेंट पेश करता रहा है। अपने ब्रांड के वादे हंसते रहो इंडिया के साथ ताल से ताल मिलाते हुए, सोनी सब चैनल अब एक और प्रस्तुति लेकर आ रहा है-‘बीचवाले-बापू देख रहा है’।

‘बीचवाले’ आजकल के मध्यमवर्गीय लोगों की कहानी है, जोकि अपनी इच्छाओं और मूल्यों के बीच में पिसता रहता है। यह कहानी ‘बॉबी बीचवाले’ के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे निभा रहे हैं जाने-माने अभिनेता अभिनेता जाक़िर हुसैन। यह नायक संयुक्त परिवार के साथ दिल्ली में रहता है। बॉबी के पिता का किरदार निभा रहे मिथिलेश चतुर्वेदी को वह ‘पापा जी’ बुलाता है। पापाजी 70 साल के बुजुर्ग हैं, जिनकी दाईं आंख में परेशानी है। इसकी वजह से उनकी एक खास आदत बन गई कि वह हर किसी को अपनी बाईं तरफ देखते हैं। बॉबी के दादाजी, जिसे हर कोई ‘बापूजी’ कहकर बुलता है, वह 92 साल के हैं और एक स्वतंत्रता सेनानी रहे हैं। वह राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ काम किया करते थे। वह हमेशा खुद को परेशानियों के बीच में फंसा हुआ पाते थे और इस वजह से उन्हें महात्मा गांधी ने ‘बीचवाले’ की उपाधि दी थी। वह इस उपाधि को खुशी-खुशी अपने सरनेम की तरह इस्तेमाल करने लगे।

बॉबी बीचवाले की पत्नी चंचल बीचवाले का किरदार निभा रहीं, अनन्या खरे को एक निकनेम मिला हुआ है, ‘ईएमआई भाभी’। जैसा कि नाम से पता चलता है, वह चंचल स्वभाव की है और हमेशा ही ईएमआई पर चीजें खरीदती हैं। वह हमेशा अपने पति को झिड़कती रहती है और उन्हें अपनी पहुंच से बाहर चीजें खरीदने के लिये उकसाती रहती हैं। बॉबी का एक छोटा भाई है- पपी बीचवाले। मनोज गोयल द्वारा निभाया जा रहा यह किरदार एक सेल्स एक्जीक्यूटिव है। गांधीवादी सोच रखने वाले पपी के विचार काफी ऊंचे हैं, वह अहिंसा और साधारण जीवन जीने पर भरोसा करता है। घर पर पपी की पत्नी शीतल बीचवाले तानाशाह स्वभाव वाले लोगों में से है, थोड़ी आलसी है और हमेशा अपने पति पर हुक़्म चलाती रहती है। यह किरदार अंकिता शर्मा निभा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here