बेनी दयाल बने प्रतियोगियों के मेंटर

0
360
Benny Dayal with the contestants of Dil Hai Hindustani 2

जन्माष्टमी का त्योहार बस आने ही वाला है। इस अवसर पर स्टारप्लस के म्यूज़िक रियलिटी शो ‘दिल है हिन्दुस्तानी’ 2 ने बेनी दयाल को लीजेंड के तौर पर आमंत्रित किया है। बेनी ने ना केवल हिन्दी म्यूज़िक इंडस्ट्री में अपनी आवाज दी है, बल्कि गुजराती, तमिल, कन्नड़ और तेलूगु में भी गाने गाये हैं।

रॉकस्टार आवाज के साथ बहुमुखी प्रतिभा वाले बेनी दयाल इतने काबिल प्रतियोगियों के साथ मंच साझा करने के लिये काफी उत्सुक थे। वह नये प्रतियोगियों के लिये मार्गदर्शन का स्रोत बन गये और उन्होंने उन्हें मेंटर भी किया। उन्होंने ना केवल अपनी देखरेख में उन्हें ट्रेनिंग दी, बल्कि उनके साथ अपने व्यक्तिगत अनुभव भी साझा किये। सारे प्रतियोगियों सबसे बेहतरीन कलाकार द्वारा मार्गदर्शन पाने से काफी खुश थे।

बेनी कहते हैं, ‘‘इतने नये काबिल लोगों की आवाज सुनना और उन्हें मेंटर करना कमाल का अनुभव है। साथ ही उनकी गायिकी के सफर का हिस्सा बनकर भी बहुत अच्छा लग रहा है। यह जानकार बहुत अच्छा लगता है कि लोग भारतीय संगीत को ज्यादा महत्व देते हैं, इसका जश्न मनाते हैं और सारी दुनिया में इसे फैला रहे हैं। यह काफी अनूठा कॉन्सेप्ट है और इस शो का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूं।’’

म्यूज़िक रियलिटी शो, ‘दिल है हिन्दुस्तानी 2’ ने सारे बंधनों को तोड़कर, सारे हिन्दुस्तानी दिलों को एक साथ लाकर भारत का मान बढ़ाया है। यह शो चर्चित भारतीय गानों पर बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ कमाल का अनुभव देने का वादा करता है। हरेक प्रतियोगी गानों में बदलाव लाने के लिये उनमें अपना अंदाज मिला रहा है जिससे कि पारंपरिक और कंटेम्पररी म्यूज़िक का शानदार फ्यूज़न तैयार हो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here