भारत का पहला इंटरैक्टिव ट्रेलर बना नवाजुद्दीन का Monsoon Shootout!

0
467
Monsoon Shootout - Nawazuddin Siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की अगली क्राइम थ्रिलर फिल्म ‘Monsoon Shootout ’ के पोस्टर और टीज़र कुछ दिन पहले ही लॉन्च हुए हैं जो दर्शकों के बीच चर्चा का विषय बन गया है,जिसमें हम नवाज को एक बेहद डरावने नकारात्मक किरदार में देखते हैं। निर्माताओं ने फिल्म के दो गाने भी रिलीज़ किए हैं, जिन्हें काफी सफलता मिल रही है।

मॉन्सून शूटआउट 15 दिसंबर को पर्दे पर दिखाई देगी, जबकि नवाजुद्दीन सिद्दीकी और विजय वर्मा की भूमिका वाली इस फिल्म के ट्रेलर को पारंपरिक तरीके से हटकर रिलीज़ किया जा रहा है। पहली बार किसी फिल्म के ट्रेलर को इस तरह लॉन्च किया जा रहा है जिसमें दर्शकों के पास इसकी विषय-वस्तु को दो अलग-अलग पहलुओं से देखने का विकल्प उपलब्ध होगा। यह एक ऐसी अवधारणा है, जिसे बॉलीवुड में कभी आजमाया नहीं गया है और अब मॉन्सून शूटआउट के ट्रेलर के साथ फिल्म के निर्माता किसी ट्रेलर को एडिट करने के सामान्य तरीके से अलग हटकर प्रयोग कर रहे हैं।

इस फिल्म को कई फिल्म समारोहों में पुरस्कार भी मिल चुका है, जिसमें एक पुलिस वाले के तौर पर विजय द्वारा निभाए गए मुख्य किरदार को विकल्पों के बीच फंसा हुआ दिखाया गया है, जहां उसे एक सेकंड से भी कम समय में निर्णय लेना पड़ता है। यह पहली बार है कि फिल्म में कहानी को तीन अलग-अलग नजरिए से बताने का प्रयास किया गया है। इसके माध्यम से इस विचार को उजागर किया गया है कि कैसे एक व्यक्ति का फैसला उनके जीवन को बदल सकता है, जिसे देखते हुए मॉन्सून शूटआउट के ट्रेलर पर लोगों में चर्चा जरूर होगी। दर्शकों को एक बिंदु तक ट्रेलर दिखाई देगा जहां उन्हें ‘शूट किया जाए अथवा शूट नहीं किया जाए’ के बीच चयन करने का विकल्प दिया जाएगा। इसके बाद ट्रेलर में जो उजागर होता है, वह दर्शकों के विकल्प के चयन पर आधारित है!

इस विषय पर फिल्म के निर्माता गुनीत मोंगा ने कहा, “इस फिल्म की कहानी और कथावाचन, दर्शकों द्वारा अब तक देखी गई फिल्मों से काफी हद तक अलग है। इस फिल्म में विजय मुख्य भूमिका निभा रहे हैं जो एक संदिग्ध अपराधी को गोली मारने या न मारने के दो निर्णयों के बीच फंसे नजर आते हैं। बिल्कुल अनोखे और नए विषय एवं कहानी के साथ मॉन्सून शूटआउट के ट्रेलर में दर्शकों को पहली बार विकल्प चुनने का अवसर दिया जाएगा कि वे इस हफ्ते रिलीज़ होने वाले ट्रेलर में क्या देखना चाहते हैं। हमने एक ट्रेलर बनाने का विचार किया है लेकिन यह ट्रेलर एक ऐसे मोड़ पर खत्म हो जाता है और दर्शकों को यह चुनने के लिए कहता है, कि आगे वे कौन सी कहानी देखना पसंद करेंगे- ‘शूट किया जाए अथवा शूट नहीं किया जाए’। अब तक इस प्रकार का प्रयोग देखा नहीं गया है और हम यह जानने को उत्सुक हैं कि लोग इस बारे में क्या सोचते हैं। हम इस निर्णय को दर्शकों की पसंद पर छोड़ रहे हैं।”

फिल्म मॉन्सून शूटआउट‘ 15 दिसंबर, 2017 को रिलीज़ होगी। गुनीत मोंगाअनुराग कश्यपअरुण रंगाचारी और विवेक रंगाचारी द्वारा निर्मित इस क्राइम थ्रिलर फिल्म का निर्देशन अमित कुमार ने किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here