मनोरंजन इंडस्ट्री में नियमों का उलंघन करने पर एकता कपूर ने बयां किये अपने जज़्बात!

0
244
ekta kapoor

एक फिल्म निर्माता के रूप में एकता कपूर ने विभिन्न प्लेटफार्म का नेतृत्व किया है। हालांकि एकता अपनी फिल्म रिलीज करने के लिए तैयार है, इसके बावजूद बिना किसी रुकावट के, एकता अपने कंटेंट के साथ ओटीटी और टीवी दर्शकों का भी मनोरंजन कर रही है।

हाल फिलहाल अपनी आने वाली फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ में व्यस्त एकता कपूर ने अपने विचार साझा करते हुए कहा,”मैं शुतुरमुर्ग की तरह हूँ। मैं अपना काम दर्शकों तक पहुंचाने के बाद खुद को बंद कर लेती हूँ क्योंकि मुझे पता है कि लोग मेरे बारे में बहुत सी चीजें कहेंगे। अब, हम इसकी रिलीज की तरफ बढ़ रहे हैं, इसलिए हम प्रोमो, गाने और नए विसुअल को अंजाम देने की कगार पर है।”

दर्शकों की अपेक्षाओं के बारे में बात करते हुए, एकता ने खुलासा किया कि उन्हें कुछ भी बोझ नहीं लगता है और कहा,”दरअसल, मुझे ऐसा इसलिए नहीं लगता क्योंकि मेरा मानना ​​है कि आप सफलता और असफलता से साथ ज़्यादा बंधे हुए नहीं रह सकते। असल में, मेरा बोझ बहुत अलग हैं। उदाहरण के तौर पर, मेरी गर्दन में बहुत दर्द है, इसलिए मुझे चिंता है कि कुछ हुआ तो नहीं मुझे (हंसते हुए)। मैंने अपनी असफलताओं से सीखा है और मैं सफलता से मोहित नहीं होती हूं। ‘वीरे दी वेडिंग’ की बाद, मैं ‘मेन्टल है क्या’ (कंगना रनौत के साथ) पर काम शुरू करूंगी। तो हर बार, जब मैं एक नई परियोजना की शुरुवात करती हूं, तो मैं पिछले के बारे में नहीं सोचती।”

मनोरंजन दुनिया में रूढ़िवादों को तोड़कर आगे बढ़ते हुए, एकता कपूर ने दर्शकों के लिए नया कंटेंट तैयार करते हुए खुद के लिए एक जगह बना ली है। एकता अपने दर्शकों को भलीभांति जानती है और समय-समय पर अच्छे कंटेंट के साथ उनका मनोरंजन करते आई है।

अपनी खुद की शर्तों पर जीने वाली, एकता कपूर ने कहा, “मेरी पूरी बात यह है कि, ‘खुद को सीमित क्यों करें’। किसी भी समय, अगर हमें लगता है की, ‘ये चलेगा नही, तो ऐसा लगता है कि हम उन नियमों को सुन रहे हैं जो इंडस्ट्री के पूर्वजों ने हमारे लिए सेट किये है।’ हर दिन, हम ताजा कंटेंट से रूबरू होते हैं, विभिन्न माध्यमों में काम करते हैं, और अधिक विकसित होते हैं। हम हर दिन अधिक बुद्धिमान बन रहे है और विकसित हो रहे हैं और इसी तरह दुनिया भी विकास कर रही है, तो पुराने नियमों का पालन क्यों करें? कभी-कभी, मुझे लगता है कि मैं बहुत कुछ एक साथ कर रही हूँ [समय के लिए]। लेकिन मुझे अपना काम पसंद है। मुझे केवल तभी तनाव होता है जब मुझे पार्टियों में जाना पड़ता है या फिर इंटरव्यू के लिए बैठना पड़ता है (हँसी के साथ)। जब मैं क्रिएटिव काम करती हूं तो मैं सबसे अधिक खुश होती हूं। मेरा काम ही मेरी पार्टी है। मुझे तीन अलग-अलग माध्यमों पर तीन अलग-अलग रचनाकारों का जीवन जीने का मौका मिल रहा है। टीवी की दुनिया पारिवारिक दर्शकों के बारे में है, और मैं वीरे दी वेडिंग के साथ भी व्यस्त हूं, जो दो अलग-अलग दुनिया हैं। फिर, मैं फ़िल्म “मेन्टल है क्या” के साथ कुछ बिल्कुल अलग करने जा रही हूँ। इसके अलावा, गंदी बात नामक वेब ​​श्रृंखला भी है। तो कुल मिलाकर, मेरे पास अपने दिमाग का विकास करने और विभिन्न लोगों से बहुत कुछ सीखने का अवसर है। जी हाँ, मल्टीटास्किंग आपके ऊपर हावी हो सकती है। लेकिन मुझे लगता है कि मैं एक मजेदार काम कर रही हूं और मुझे इसका आभारी होना चाहिए।”

एकता को टीआरपी रानी के रूप में पहचाना जाता है और जब से उन्होंने इंडस्ट्री में प्रवेश किया है, तब से डेली सोप्स को एक पहचान मिल गयी है। टीवी पर अपना दबदबा बनाने के बाद, एकता अब बड़े पर्दे पर कंटेंट से प्रेरित फिल्मो कर साथ दर्शकों का दिल जीत रही है। एकता कपूर हर प्लेटफार्म पर अपने दर्शकों की नस-नस से वाकिफ़ है इसिलए तो वह विभिन्न शैली पर आधारित फ़िल्मो के साथ हमारा मनोरंजन कर रही है।

उनका नवीनतम डोमेन डिजिटल प्लेटफार्म है, जहाँ विशेष कंटेंट के साथ एकता ऑनलाइन दर्शकों का खूब मनोरंजन कर रही है। उनकी अपनी डिजिटल वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा है, जहां वह युवा पीढ़ी के लिए कंटेंट लाती है, जो टेलीविजन की जगह अपने फोन पर अधिक कंटेंट देखना पसंद करते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here