रजत पोद्दार का टीवी की दुनिया में कदम

0
427
Rajat Poddar

कला निर्देशन की किसी भी फिल्म या धारावाहिक में अहम भूमिका होती है। इसके माध्यम से एक अलग दुनिया रची जाती है और इसका मकसद दर्शकों को काल्पनिक दुनिया में ले जाना होता है। स्टार भारत ‘मायावी मलिंग’ के रूप में भारत के सबसे बड़े वीएफएक्स कार्यक्रम को लॉन्च करने को तैयार है। रजत पोद्दार इसके कला निर्देशक होंगे। बर्फी, आशिकी-2 और गुंडे जैसी फिल्मों में काम कर चुके जाने-माने बॉलीवुड कला निर्देशक आगामी शो में मलिंग की काल्पनिक जादुई दुनिया को पेश करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

रजत मनोरंजन उद्योग में अपने काम के लिए खूब तारीफें बटोर चुके हैं और फिल्म बर्फी के लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्शन डिजाइन के लिए पुरस्कार भी जीता है। स्टार भारत की ब्रांड फिलोसफी ‘भुला दे डर, कुछ अलग कर’ के अनुरूप मायावी मलिंग एक ऐसा अनूठा प्रयास है जो कि बताता है कि धैर्य, साहस और दृढ़ संकल्प बुराई के खिलाफ लड़ने के लिए सबसे बड़े हथियार हैं।’

Maling Palace

रजत कहते हैं, “टेलीविज़न अब बॉलीवुड जितना ही बड़ा है। यहाँ तक कि सेट के बेहतरीन विवरण को भी ध्यान में रखा जाता है। मुझे इस शो के बारे में बताया गया था। मैं शुरुआत से ही जानता था कि यह एक अनूठा शो है। मुझे मलिंग के इस पूरे जादुई सेटअप को तैयार करने में एक साल लग गए। काल्पनिक दुनिया का निर्माण करने के लिए मुझे दुनिया भर की प्राचीन सभ्यताओं के बारे में बहुत कुछ शोध करना था ताकि दर्शकों को ये वास्तविक लगे। सेट का आर्किटेक्ट अपनी तरह का बिल्कुल अलग और टेलीविजन सीरीज के लिए नया है।”

 

शो में नेहा सोलंकी, वाणी सूद और ग्रेसी गोस्वामी क्रमशः तीन राजकुमारियों प्रणाली, एश्वर्या और गरिमा के रूप में दिखेंगी। इनके अलावा अभिनेता हर्षद अरोड़ा और शक्ति आनंद भी अहम भूमिकाओं में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here