शो मनमोहक कहानियों में से एक : निर्भय वाधवा

0
232
Nirbhay Wadhwa

इस शो के कॉन्सेप्ट के बारे में बताएं?

स्टारप्लस पर वीकेंड पर आने वाले शो ‘कयामत की रात’ का कॉन्सेप्ट पहले कभी किसी ने नहीं देखा होगा। यह शो एक फैंटेसी थ्रिलर है जिसकी कहानी रोमांस, वासना और बदले की भावना से भरपूर है। यह शो अपने जबर्दस्त ट्विस्ट एवं शानदार ड्रामा से दर्शकों को उनकी सीट से बांधकर रखने का वादा करता है। ‘कयामत की रात‘ एक संपूर्ण फैमिली एंटरटेनर है जिसमें एक यंग कपल की कहानी दिखाई जायेगी। इस कपल को एक तांत्रिक के श्राप की ताकत का सामना करने के दौरान कड़ी परीक्षा से गुजरते हुये दिखाया जायेगा।

अपने आकर्षक प्रोमो के कारण यह शो पहले ही कई लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर चुका है। इस शो के एपिसोड्स की शूटिंग देशभर के अलग-अलग हिस्सों में असली लोकेशन पर हुई है। प्रोडक्शन सेट्स और कॉस्ट्यूम को काफी रिसर्च के बाद एक साथ शामिल किया गया है। यह बेहतरीन प्रोडक्शन हाउस बालाजी में तैयार हुआ है।

अपने तांत्रिक के किरदार के बारे में बतायें।

इस शो में मैं तांत्रिक की भूमिका निभा रहा हूं। जैसा कि प्रोमो में दिखाया गया कि, ‘तांत्रिक कभी मरते नहीं’, मेरा किरदार सारे कलाकारों को डरायेगा, जब मेरे शरीर के अंग भी अपनी जगह नहीं होंगे। दर्शकों को डराने के लिये इस शो में केवल मेरा लुक ही उनकी रातों की नींद उड़ा देगा। चूंकि, तांत्रिक के पास सारी शक्तियां हैं, मेरा अमृत शरीर ठाकुर और शेखावत परिवार को बुरी तरह डरा देगा।

राक्षस के रूप में वह एक शैतान है, जिसे शक्ति और अमरत्व पाने का लालच है। वह अपनी मृत्यु पर विजय पाने निकला है और कयामत की उस रात वह अजेय हो जायेगा।

इस शो में आपका लुक कैसा है?

इस शो में मेरा लुक इसका सबसे दहला देने वाला है। मैं एक अमर, डरावने तांत्रिक के अवतार में हूं। एक व्यक्ति को मार डाला गया है, लेकिन उसका धड़ अलग करने से पहले ही वह अमरत्व प्राप्त कर लेता है। मेरा सिर, शरीर और हाथ अलग-अलग जगहों पर पड़े हैं, जोकि इस शो में परिवारों को डरायेंगे और दर्शकों को भी। मेरे लुक में मेरी आंखें सबसे ज्यादा डरावनी हैं, जोकि काफी चमत्कारिक लगता है। इस अवतार में पूरी तरह आने के लिये काफी समय लगता है। मुझे इस किरदार के लिये खूब सारा मेकअप करना होता है, ऐसे में समय पर अपनी परफॉर्मेंस पूरी करना इसे चुनौतीपूर्ण बना देता है। मुझे तांत्रिक अवतार में शैतानी लुक के लिये काफी भार-भरकम मास्क पहनना होता है। मास्क लगाये रहने के दौरान मैं खा नहीं सकता, बात नहीं कर सकता है या कुछ भी पी नहीं सकता। यह बहुत ही मुश्किल है लेकिन प्रोडक्शन टीम मेरे डाइट शेड्यूल का ध्यान रखने में पूरी मदद करती है।

आपने इस किरदार के लिये क्या तैयारियां की हैं?/आपको किन चुनौतियों का सामना करना पड़ा?

मेरी सबसे पहली और सबसे अहम चुनौती थी कि मुझे इस भूमिका को बिना किसी डायलॉग के तैयार करना था। इस शो में मेरा लुक बेहद डरावना है, मुझे अपने परिवालावालों और दोस्तों से काफी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं। अपने लुक के लिये मैंने जो मास्क लगाया है, वह बहुत ही भारी-भरकम है और इसलिये खाने, पीने या बोलने के लिये भी अपने जबड़ों को हिला पाना मुश्किल है। मैं अब तक के अपने बिलकुल नये अवतार में हूं, मैं किसी भी तरह का किरदार करने से बचता हूं।

मेरी मुख्य तैयारियों में अपने किरदार में ढलने के लिये कई सारी थ्रिलर फिल्में और दूसरे देशों के शोज देखना शामिल था। हमारे सारे कलाकारों को अपनी-अपनी भूमिकाओं के लिये वर्कशॉप में शामिल होना पड़ा, लेकिन जब मुझे अपने किरदार के बारे में बताया गया तो उस समय से ही मेरे रोंगटे खड़े हो गये थे।

इसके अलावा, मेरी डाइट में बदलाव किया गया। मैं प्रोटीन से भरपूर खाना खा रहा हूं और परफेक्ट लुक के लिये खूब सारे फल खा रहा हूं। मेकअप करने और मास्क लगाने के बाद मैं खाना नहीं खा सकता था, मेरे खाने और पीने का समय तय था। इसके लिये कई सारी पुरानी आदतों को छोड़ना जरूरी था और नई आदतों को अपनाना महत्वपूर्ण था। लेकिन मुझे खुशी है कि लोग मुझे पसंद कर रहे हैं।

आपने इस शो को क्यों चुना?

इस शो का कॉन्सेप्ट नया है और यह अब तक सुनी गई सबसे मनमोहक कहानियों में से एक है। हर किरदार को बड़े ही बेहतर तरीके से तराशा गया है। आपको अच्छे किरदार लुभायेंगे और शैतानी किरदार डरायेंगे। इससे पहले मैंने इस तरह की चीज नहीं की थी।

अपने शूटिंग शेड्यूल के बारे में बतायें।

चूंकि यह शो एक फैंटेसी-थ्रिलर है और इसमें कई सारे डरावने सीन हैं, इसलिये उन्हें ज्यादातर शूटिंग करने के लिये रात के समय की जरूरत होती थी। लेकिन इस शो के लिये अलग-अलग लोकेशन पर शूटिंग करना रोमांचक है। सतारा, पुणे, वाई, मुंबई कुछेक ऐसी लोकेशन है, जहां हमने इस शो के लिये शूटिंग की है।

अपने साथी कलाकारों के साथ आपका तालमेल कैसा है?

मुझसे डरने के अलावा, बाकी समय हम सबके बीच काफी अच्छा तालमेल है (हंसते हुए)। इस शो में कई सारे कलाकार हैं और हम एक बड़े परिवार की तरह नजर आते हैं। अपरा जी जैसी मंझी हुई अभिनेत्री हमारा मार्गदर्शन करने के लिये हैं और करिश्मा, विवेक, दलजीत और बाकी सारे लोग आपका सहयोग करने के लिये हैं।

सच कहूं, तो बाकी कलाकारों की तुलना में मुझे विशेषाधिकार मिला हुआ है क्योंकि सेट पर शरारत करने के लिये मैं हमेशा डरावनी चीजों से लैस रहता हूं। एक वक्त ऐसा आता है कि मैं एक घंटे तक उन्हें डराने के लिये केवल अपने एक हाथ का इस्तेमाल करता हूं, लेकिन उसके बाद सबकी हंसी छूट जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here