सुपरनैचुरल चीज का अनुभव नहीं हुआ : बरखा बिष्ट

0
192
Barkha Bisht

आपने पहले भी जोनर के रूप में प्रेम कहानी में काम किया है, लेकिन सुपरनैचुरल कुछ अलग है। इस भूमिका को करने की क्या वजह रही?

चूंकि, मैं भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 15 सालों से काम कर रही हूं, मैं कई सारे जोनर का हिस्सा रही हूं, जिसमें सुपरनैचुरल और प्रेम कहानियां भी शामिल हैं। चूंकि, मैं एपिसोड वाले फॉर्मेट में काम करने की इच्छुक थी और ‘लाल इश्क’ मेरे सामने एक अवसर के रूप में आया। साथ ही इस एपिसोड का कबीर सदानंद निर्देशित कर रहे हैं, जिनके साथ पहले भी मैंने काम किया है। उनके काम करने के तरीके से वाकिफ़ होने के कारण मुझे इस बात की स्वतंत्रता थी कि मैं इस किरदार की गहराई मे जा सकूं और उसे अपने अनुसार ढाल सकूं।

आपको क्या लगता है कि दो जोनर एक साथ मिलकर क्या कमाल दिखा सकते हैं?

किसी भी अन्य कॉन्सेप्ट से अलग इस शो में प्यार को रोमांच के साथ दिखाया गया है, जिसमें भावनाओं का भी पहलू है। सुपरनैचुरल एक ऐसा जोनर है जिसमें बेहतरीन निर्देशन और कैमरा वर्क की जरूरत होती है। साथ ही अच्छे कलाकार कहानी के सही भावों को पकड़ पाते हैं।

क्या आपको कभी सुपरनैचुरल जैसी किसी चीज का अनुभव हुआ है?

अब तक मुझे सुपरनैचुरल जैसी चीज का अनुभव नहीं हुआ है। हालांकि, मेरा मानना है कि दुनिया में सुपरनैचुरल जैसी चीज है। मैं यह कामना करती हूं कि कभी भी मुझे सुपरनैचुरल जैसी चीज का अनुभव न करना पड़े।

‘लाल इश्क’ को क्या चीज अलग बनाती है?

इस शो में टेलीविजन के कुछ बड़े चेहरे शामिल हैं, जोकि बहुत दिलचस्प बात है। दर्शकों के लिये यह बहुत ही अलग तरह का अनुभव है कि उन्हें एक ही शो में भावनाएं, प्यार और सुपरनैचुरल देखने को मिले। यही बात ‘लाल इश्क’ को अलग बनाती है। आमतौर पर सुपरनैचुरल थ्रिलर शो आपको चौंकाती और डराती है, वहीं यहां दर्शकों को खूबसूरत और दिल को छू लेने वाली कहानी दिखाई जा रही है।

क्या आपने पहले कभी इस शो के कलाकारों के साथ काम किया है?

नहीं। यह पहली बार है कि मुझे अभिषेक के साथ काम करने का मौका मिल रहा है और हमारे बीच काम का काफी अच्छा तालमेल है। मैंने टीवी पर उनका काम देखा है और उसके लिये मैं हमेशा उन्हें पसंद करती हूं। अभिषेक कमाल के अभिनेता हैं और ईमानदार हैं, मैंने जितने भी कलाकारों के साथ काम किया है उनमें वह सबसे स्वाभाविक अभिनेता हैं। वह भावनाओं को बड़ी ही सहजता के साथ दिखाते हैं जिससे मैं दंग रह गई।

 

आपका अनुभव कैसा रहा? दर्शकों को इस शो से क्या उम्मीद करनी चाहिये?

‘लाल इश्क’ की पूरी टीम के साथ काम करने का अनुभव अद्भुत रहा। वह लोकेशन बहुत खूबसूरत थी और अभिषेक व पूरी क्रू के साथ काम करने के लिये प्रेरित करती थी। कोई भी नया शो देखने के दौरान अपनी सोच को खुला रखना जरूरी है, क्योंकि हर नये शो में देने के लिये कुछ ना कुछ अनूठा होता ही है। ‘लाल इश्क’ के साथ दर्शकों को हर उनके एपिसोड के अंत में निश्चित रूप से कुछ अप्रत्याशित देखने को मिलेगा।

आप जो किरदार निभा रही हैं, उसके बारे में संक्षेप में बता सकती हैं?

मैं शालिनी की भूमिका निभा रही हूं, वह एक गृहिणी है और एक मां है। वह एक साधारण-सी महिला है, जो अपने परिवार से प्यार करती है और उनके लिये कुछ भी कर सकती है। मेरे किरदार का सामना उसके परिवार के आस-पास घिरी कुछ बड़ी ही अजीबोगरीब चीजों से होता है और इस कहानी में दिखाया जाता है कि वह किस तरह उन परिस्थितियों से लड़ती है।

प्यार के बारे में कोई ऐसी बात, जिसे आप मानती हैं?

प्यार वह है जब किसी और की खुशी आपकी अपनी खुशी से ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाती है।

कोई एक सितारा जिनसे आप इश्क/रोमांस करना चाहेंगी? क्यों?

मेरे दिमाग में ऐसा कोई खास सितारा नहीं है, जिनसे मैं रोमांस करना चाहूंगी। मुझे लगता है कि टेलीविजन में इतने सालों तक काम करते हुए, मैं एक लकड़ी के टुकड़े से भी रोमांस कर सकती हूं। (हंसते हुए)

आज भारतीय दर्शकों में वेब सीरीज की दीवानगी है। क्या आप इस सेगमेंट में काम करना चाहेंगी?

हां, बिलकुल, वेब सीरीज में कुछ बहुत ही नये तरह के कंटेंट देखने को मिल रहे हैं। वे न केवल कुछ बेहद ही नये विषयों के साथ प्रयोग कर रहे हैं, बल्कि जिस तरह से वे अलग-अलग कॉन्सेप्ट को लेकर आ रहे हैं, उससे एक सकारात्मक बदलाव हो रहा है। इसलिये, मैं वेब में भी कुछ नया करना चाहूंगी।

आगे आने वाले समय में कोई शो आने वाला है?

हां, लेकिन अभी मैं इस बारे में ज्यादा नहीं बता सकती। मैंने पहले जिस तरह के काम किये हैं, उससे एक बिलकुल ही अलग तरह के जोनर का हिस्सा बनी हूं। मुझे पूरी उम्मीद है दर्शकों को यह पसंद आयेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here