स्टार भारत पर  ‘राधाकृष्ण’ निःस्वार्थ प्रेम की संगीतमय कथा

0
577
Sumedh Mudgalkar and Mallika Singh in RadhaKrishn

राधा और कृष्ण से जुड़ी हुई लोक कथाएँ गहरी आध्यात्मिकता से ओत-प्रोत हैं। उनका शाश्वत साथ, सच्चे और निःस्वार्थ प्रेम का प्रतीक माना जाता है। त्यौहारों के मौसम की शुरुआत के साथ ही स्टार भारत पेश कर रहे हैं, भारतीय संस्कृति की सबसे लोकप्रिय प्रेम-कथाओं में से एक – राधाकृष्ण, जो 1 अक्तूबर को, लॉन्च होने के लिए तैयार है। निश्चित रूप से यह शो दर्शकों को प्राकृतिक सौंदर्य और एक दिव्य युग की असीम मनोहर यात्रा पर ले जाएगा। धारावाहिक ‘राधाकृष्ण’ के सभी कलाकार और इससे जुड़े सभी सहकर्मी, शो की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए आज वृंदावन की पावन भूमि  पर एकत्र  हुए हैं।

राधाकृष्ण एक अनुकरणीय यात्रा है, जो दर्शकों को प्रेम का सही अर्थ समझने और सीखने का अवसर प्रदान करेगी। धारावाहिक राधाकृष्ण अपनी रचनात्मक शैली  से कहानी कहने की कला, संगीत, कोरियोग्राफ़ी और दृश्यों के माध्यम से दर्शकों की हर पीढ़ी को आकर्षित करेगा। इस भव्य शो का निर्माण स्वास्तिक प्रोडक्शन्ज़ के बैनर तले किया जा रहा है। सिद्धार्थ कुमार तिवारी इसके निर्माता हैं। जाने-माने संगीत निर्देशक सूर्य राज कमल इसमें संगीत देंगे।

गहन शोध के बाद भगवान श्रीकृष्ण और राधा की यात्रा को मनमोहक पृष्ठभूमि में प्रस्तुत करने के लिए 5 भव्य सेट तैयार किए गए हैं, जिनमें – गोलोक, वृंदावन, गोकुल, बरसाना और कंस-महल शामिल हैं। जाने-माने बॉलीवुड कोरियोग्राफ़र चिन्नी प्रकाश अपनी पत्नी रेखा चिन्नी प्रकाश के साथ मिलकर प्रेम-भाव को दर्शाने वाले पारंपरिक नृत्य और रास-लीलाओं के माध्यम से इस संगीतमय यात्रा को दर्शकों के लिए यादगार बनाएँगे। इस तरह का शानदार प्रदर्शन निस्संदेह शो को बड़े पैमाने पर प्रदर्शित करने में अहम भूमिका निभाएगा।

शो में सुमेध मुद्गल्कर – कृष्ण के और मल्लिका सिंह – राधा के किरदार में हैं। सुरम्य प्राकृतिक छटाओं के बीच फूलों की माला से सजी हुई राधारानी के अनुपम दृश्य जादुई और मोहक लगते हैं। कृष्ण के साथ उनकी अनूठी प्रेमकथा कवियों और कहानीकारों के लिए एक प्रेरणा रही है। प्रतिभाशाली अभिनेता गेवी चहल, नंद के किरदार में, अभिनेत्री रीना कपूर, यशोदा और अर्पित रंका, शक्तिशाली और दुष्ट राजा कंस की भूमिका में दिखेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here