3 डी डिजिटल में पहला छोटा भीम थिएट्रिकल, दशहरा पर ट्रेलर ने दर्शकों का मन मोहा

0
502
Chhota Bheem- Kung Fu Dhamaka poster

ग्रीन गोल्ड एनिमेशन प्रोडक्शन और यश राज फिल्म्स की प्रस्तुति

मुंबई: एनिमेशन चरित्र छोटा भीम एक घरेलू नाम है. जो सभी उम्र के दर्शकों से वैश्विक विश्व स्तर पर प्यार पाता है. इसके पांच थिएट्रिकल रिलीज अभी होने है और इस बीच ग्रीन गोल्ड एनीमेशन – छोटा भीम के निर्माता, अब ‘छोटा भीम कुंगफू धमाका’ का डिजिटल 3 डी रिलीज करने के लिए तैयार हैं. ‘छोटा भीम कुंगफू धमाका’ का ट्रेलर, दशहरा के दिन जारी किया गया है और पहले ही अपने अत्याधुनिक एनीमेशन और उत्पादन गुणवत्ता से दर्शकों को आकर्षित किया है

कुंगफू धमाका में छोटा भीम अब चीनी साम्राज्य का सबसे मजबूत कैरेक्टर है जो सम्राट के वार्षिक मार्शल आर्ट्स प्रतियोगिता में भाग ले रहा है. दुनिया के शीर्ष फाइटर्स चीन जा रहे है और इसमें छोटा भीम भी ढोलकपुर के अपने दोस्तों के साथ टूर्नामेंट में हिस्सा लेता है. छोटा भीम की राह में खलनायक जुहू बाधा पैदा करता है.

छोटा भीम की संकल्पना करने वाले और ‘छोटा भीम कुंगफू धमाका’ का निर्देशन करने वाले राजीव चिलाका कहते हैं, “कुंगफू धमाका के जरिए हम छोटा भीम के साथ एक विशाल छलांग लगा रहे हैं. इस फिल्म में एनीमेशन और उत्पादन गुणवत्ता पहले की प्रस्तुतियों से काफी बेहतर है. यह दुनिया में सर्वश्रेष्ठ के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकता हैं. ये फिल्म यशराज फिल्म्स द्वारा वितरित की जाएगी, जिनके साथ हमारा दीर्घकालिक संबंध है और हमें यकीन है कि फिल्म अपने दर्शकों तक पहुंच जाएगी. छोटा भीम के प्रशंसक भीम के अंतरराष्ट्रीय साहस से प्यार करने जा रहे है.”

फिल्म के बारे में बोलते हुए, यशराज डिस्ट्रीब्यूशन के वाइस प्रेसीडेंट रोहन मल्होत्रा ने कहा, “छोटा भीम आज बच्चों के बीच सबसे लोकप्रिय भारतीय एनीमेशन चरित्र है. ग्रीन गोल्ड एनीमेशन के साथ हमारे सहयोग पर गर्व है. अगले साल भारत भर में हम ‘छोटा भीम कुंगफू धमाका’ को एनीमेशन फिल्म के लिए अब तक का सबसे बड़ा रिलीज बनाने की योजना बना रहे है.”

2003 में  राजीव चिलाका, संस्थापक सीईओ, ग्रीन गोल्ड एनीमेशन की संकल्पना ‘छोटा भीम’ 2008 में भारतीय टेलीविजन स्क्रीन पर शुरु हुआ, जब टर्नर ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम ने इसे अपने बच्चों के मनोरंजन चैनल, पोगो पर लॉन्च किया. तब से, ‘छोटा भीम’ भारत में सबसे सफल होमग्राउंड एनिमेटेड श्रृंखला बन चुका है. अब तक इस पर  300 टेलीविजन एपिसोड, 27 टेलीविजन फिल्में और तीन थिएट्रिकल रिलीज हो चुके है, जो बताता है कि छोटा भीम ब्रांड कितना मजबूत है.

ग्रीन गोल्ड एनीमेशन द्वारा निर्मित, राजीव चिलाका द्वारा निर्देशित और यशराज फिल्म्स द्वारा वितरित, ‘छोटा भीम कुंगफू धमाका’ 2019 की गर्मियों में अंतरराष्ट्रीय रिलीज के लिए तैयार है.

ग्रीन गोल्ड एनीमेशन के बारे में ग्रीन गोल्ड एनीमेशन मूल भारतीय एनीमेशन कंटेंट बनाने वाली एक अग्रणी कंपनी है. ये एक दशक से अधिक समय से युवा पीढ़ी का मनोरंजन कर रहा है. ग्रीन गोल्ड द्वारा निर्मित शो कार्टून नेटवर्क, पोगो, डिस्कवरी किड्स, हंगामा और डिज्नी जैसे सभी प्रमुख टीवी चैनलों, आमेजन प्राइम और नेटफ्लिक्स जैसे प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्म पर मौजूद है. इसे 60 मिलियन से अधिक बच्चों की सक्रिय व्यूअरशीप प्राप्त है. ये सारे कार्यक्रम बच्चों और परिवार के बीच काफी लोकप्रिय हैं. ग्रीन गोल्ड द्वारा बनाए गए पात्रों की लोकप्रियता पिछले कुछ वर्षों में काफी अधिक हो गई है. इसने कंपनी को लाइसेंसिंग और मर्चेंडाइजिंग, मूवी प्रोडक्शन एंड डिस्ट्रीब्यूशन, डिजिटल बिजनेस, रिटेल स्टोर्स और इवेंट्स की अग्रणी खिलाड़ी के रूप में स्थापित होने में मदद की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here