3 सितम्बर से कब तक रोकोगे?

0
310
Amitabh Bachchan host kbc 10

मुंबई। देवियों और सज्जनों, यह साल का वह समय है जब लीजेंडरी मेजबान अमिताभ बच्चन आपके सामान्यज्ञान को तेज करने के लिए तैयार हैं क्योंकि सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (एसईटी) कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) के 10 वें सेशन के प्रीमियर के साथ तैयार है। वह शो जिसने भारत को ज्ञान की शक्ति का मूल्य निर्धारण करना सिखाया और आम आदमी को बड़ा सपना देखने का भरोसा दिया, अब अपने अस्तित्व के 18वें वर्ष में है क्योंकि इसने पहली बार साल 2000 में टीवी स्क्रीन पर कदम रखा था. इसके 10वें सीजन में #कब तक रोकोगे के साथ वह एक प्रतिरोध की भावना के साथ आया है। हर प्रतिभागी ने- अपने बीते हुए कल, आज या आने वाले कल के लिए अपने जीवन में किसी न किसी समय पर एक सपना सच करने के लिए जीतोड़ मेहनत की है। यह कैम्पेन हर केबीसी उम्मीदवार की भावनाओं को बताता है। दर्शकों के लिए एक ख़ास कर्टेन रेज़र का प्रसारण 2 सितंबर, को सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर किया जाएगा।

इस साल, शो में 15 दिनों की अवधि के अन्दर 31 मिलियन से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रतिभागियों ने हॉट सीट पर जाने के लिए ‘फास्टेस्ट-फिंगर्स-फर्स्ट’ को क्रैक करने की कोशिश के साथ यह शो इस साल दर्शकों के लिए एक ऐसे विज्युअल डिलाईट होने का वादा करता है, जो कि ऑगमेंटेड रियलिटी (एआर) के इस्तेमाल के साथ आ रहा है और जो दर्शकों को शानदार अनुभव देगा। 50:50 के दौरान, ऑडियंस पोल और जोडीदार, और लाइफलाइन, को बरकरार रखा गया है, इस साल आस्क द  एक्सपर्ट लाइफलाइन भी दी जाएगी जिसमें एक उचित उत्तर के साथ एक विशेषज्ञ प्रतिभागी को वीडियो कॉल लिंक के माध्यम से प्रतियोगी की मदद करने के लिए मौजूद होगा। साथ ही, शो के इतिहास में पहली बार, खेल-राजनीति से लेकर विभिन्न विषयों पर ऑडियो-विज़ुअल प्रश्न, कार्यक्रम के फोरमैट में शामिल किए गए हैं। इसके अलावा, हर शुक्रवार, शो होस्ट करेगा केबीसी कर्मवीर – ऐसे व्यक्ति जिनके साहसिक और अच्छे कामों ने समाज में एक सकारात्मक बदलाव दिया है, जिससे कई लोगों के लिए प्रेरणा मिलती है।

सोनी एलआईवी पर केबीसी प्ले  के साथ दर्शक 3 सितंबर से शुरू होने वाले गेम में हॉट सीट पर प्रतिभागियों के साथ अपने ज्ञान की अपनी शक्ति में भाग लेने और मैच कर गेम शो के रोमांच का आनंद ले सकते हैं। रोज़ दैनिक पुरस्कार के साथ दर्शक अपनी स्थिति को लीडर बोर्ड पर बनाए रख सकते हैं, ताकि उन्हें एक प्रतिभागी के रूप में अंतिम सप्ताह में शो में पेश करने का अवसर मिल सके। इसके अलावा, एक भाग्यशाली विजेता के पास महिंद्रा मोराज़ो जीतने का मौका होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here