l9वें जागरण फिल्म फेस्टिवल का दिल्ली से हुआ आगाज़ 

0
207
Jagran film
Sanjay Mishra, Divya Dutta, Adil Hussain and Anul Alankar (L to R)

 

· लोकप्रिय कलाकार दिव्या दत्ता, आदिल हुसैन और संजय मिश्रा ने दर्शकों से रूबरू हो कर छोड़ा प्रभाव

· सिनेमा की विविधतायें परोसने के लिए दर्शकों ने जेएफएफ का आभार व्यक्त किया

 

संजीव कुमार झा

नई दिल्ली: सिनेमा की विविधतायें विशिष्टतायें दर्शकों तक लाने वाला भारत का सबसे बड़ा घुमंतू फिल्म समारोह 9वां जागरण फिल्म फेस्टिवल एक बार फिर अपनी अनूठी छाप और सशक्त प्रभाव छोड़ते हुए आज दिल्ली से आगे बढ़ गया। दर्शकों को पांच दिनों के दौरान काफी कुछ नया देखने को मिला और 5वें अंतिम दिन खासा दर्शकवर्ग यहां मौजूद रहा, जिसने दुनिया भर से बहुमुखी प्रतिभा, संस्कृति और सिनेमा की बड़ी विविधता को गर्मजोशी से अपनाते हुए सराहना की। जेएफएफ एक तरह का एक ऐसा कार्यक्रम है जहां लोगों को दुनिया भर के सिनेमा और दुनिया की महान विविधता का आनंद मिलता है।

 

फेस्टिवल के अन्य दिनों की तरह फिल्मों से जुड़े कलाकारों ने शिरकत की और आखिरी दिन अभिनेत्री दिव्या दत्ता, आदिल हुसैन और संजय मिश्रा ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी। दर्शकों ने गमजोशी और प्रशंसा के साथ उनका स्वागत किया क्योंकि उन्हें अपने पसंदीदा सितारों के बारे में और अधिक रील और वास्तविक जीवन में और अधिक जाननेसुनने को मिला। इससे पूर्व फेस्टिवल के दौरान दर्शकों को तबू, सौरभ शुक्ला, विनीत सिंह, ज़ोया, राखी शांडीलया, ओनिर सहित विभिन्न सशक्त प्रतिभाओं ने मिलने का अवसर मिला। जो त्यौहार की शुरुआत में जेएफएफ मंच पर दर्शकों के साथ जुड़े थे। यह अपने आप में खास मौका था क्योंकि फिल्मों से जुड़े पहलुओं को सेलीब्रेटिज़ से सुनना अलग ही अनुभव है।

 

जेएफएफ के 9वें वर्ष में इस साल, दुनिया भर से लगभग अलगअलग शैलियों में 200 से अधिक फिल्में शामिल हैं। सिनेप्रेमियों के लिए अक्टूबर, माचिस, सत्या, मुक्काबाज सहित कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों के साथ उनका लगातार मनोरंजन किया जा रहा है, जिसका लोगों ने बड़ी स्क्रीन पर पसंदीदा फिल्में देखने का अनूठा अवसर और अनुभव का आनंद लिया।

फिल्में, फिल्में और फिल्में समारोह का आकर्षण थीं। विविध श्रेणियों; वृत्तचित्र प्रतियोगिता, अंतर्राष्ट्रीय शॉर्ट्स, थीमैटिक स्पेशल और छात्र फोकस में वर्गीकृत फिल्मों की विशेष स्क्रीनिंग की गई। दर्शकों द्वारा तकनीकी विविधिताओं की सराहना करते हुए देखा गया और सिनेमा के बड़े पैमाने पर दुनिया की पेशकश के बारे में अच्छी जानकारी भी देखी गई थी।

 

दर्शकों ने सिनेमा की वृत्तचित्र शैली की भी सराहना की क्योंकि उन्होंने रजनीकांत और सलमान खान पर प्रस्तुत वृत्तचित्र, फॉर लव ऑफ मैन और बीईंग भाईजान देखी। बड़ी स्क्रीन पर इन दो शानदार सितारों के जीवन ने दर्शकों को मुग्ध कर दिया।

जागरण फिल्म फेस्टिवल का 2018 संस्करण दिल्ली में शुरू हुआ और कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, पटना, देहरादून, रांची, जमशेदपुर, भोपाल, इंदौर, गोरखपुर, आगरा, लुधियाना, हिसार, मेरठ और रायपुर जैसे कुल 18 भारतीय शहरों का दौरा करते हुए सितंबर में मुंबई में सम्पन्न होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here